सैक्स रैकेट का पर्दाफाश: 3 विदेशी लड़कियों समेत एक दर्जन गिरफ्तार

12/15/2018 2:19:01 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो): साइबर सिटी के मॉल्स में स्थित स्पा, मसाज सैंटर के साथ-साथ यहां के गैस्ट हाउस भी देह व्यापार का अड्डा बन गए हैं। ऐसे ही एक सैक्स रैकेट का गुडग़ांव पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह सैक्स रैकेट सैक्टर-45 स्थित एक गैस्ट हाउस में चलाया जा रहा था। वहां से पुलिस ने 8 लड़कियां व 4 लोगों को आपत्तिजनक हालत में काबू किया। इन सभी के खिलाफ सैक्टर-40 थाना में सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पकड़ी गई लड़कियों में 2 उज्बेकिस्तान, 1 बांग्लादेश और 4 देश के अन्य इलाकों की रहने वाली हैं। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार वीरवार को मैट्रो थाना प्रभारी इंस्पैक्टर पूनम हुड्डा को सूचना मिली कि सैक्टर-45 स्थित एक गैस्ट हाउस में उसके मालिक व मैनेजर द्वारा लड़कियों से देह व्यापार कराया जाता है। 

सूचना के बाद इंस्पैक्टर पूनम हुड्डा सारी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए बताए गए स्थान पर पुलिस टीम के साथ पहुंचीं। रेड से पहले एक पुलिसकर्मी को नकली ग्राहक बनाकर गेस्ट हाउस में भेजा। बाद में पुलिसकर्मी के इशारे पर टीम ने छापामारी कर उक्त सभी को दबोच लिया। पुलिस ने इनके खिलाफ सैक्टर-40 थाना में सम्बंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

धंधे में इंटरनेट का इस्तेमाल: साइबर सिटी में देह व्यापार का धंधा हावी हो गया है। पुलिस भी इन्हें पकडऩे में नाकाम साबित हो रही है। आलम यह है कि पुलिस की पकड़ से बचने के लिए अब इंटरनेट पर धड़ल्ले से देह व्यापार किया जा रहा है जिसमें पूरी डील फाइनल कर रात में इन्हें दिल्ली के रास्ते गुडग़ांव तक लाया जाता है। 2016 में गुडग़ांव में सेक्स रैकेट में पकड़ी गई कुछ लड़कियों ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि इंटरनेट द्वारा उनकी डील हुई और उसके बाद निश्चित तारीख पर गुडग़ांव आईं। इंटरनेट पर ऐसी अनगिनत वेबसाइट और फेसबुक, ट्विटर अकाउंट बने हैं जिन पर युवा धड़ल्ले से फोटो व उनके भाव कर रहे हैं। इतना ही नहीं वाट्सएप पर भी लोगों को फोटो और नंबरों के साथ कांटैक्ट किया जाता है।

पहले भी हो चुका है पर्दाफाश
इससे पहले दिसम्बर 2017 को सेक्टर-53 में स्थित सेंट्रल प्लाजा मॉल के स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ था और इसमें दो विदेशियों सहित सात लोगों को अरेस्ट किया गया था। इसमें थाईलैंड और केन्या की एक-एक महिला शामिल थी। 2017 में ही पुलिस ने एमजी रोड स्थित बने मॉल में कई स्पा सेंटर में छापेमारी कर देह व्यापार का धंधा करने वाली युवतियों और ग्राहकों को गिरफ्तार किया था। 
 

Deepak Paul