श्रीराम शोभायात्रा ने समाज को भक्ति के एक सूत्र में बाँधा

1/21/2024 8:39:49 PM

गुड़गांव ब्यूरो: अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभारंभ के उपलक्ष में भगवान श्रीराम की शोभा यात्रा ने बादशाहपुर गाँव को एक सूत्र में पिरोया। इस अद्वितीय क्षण में ढोल, डीजे, और राम के जयकारों ने गाँव को भगवान राम के नाम में रंगीन बना दिया। यह धार्मिक आयोजन सौभा यात्रा शिव शंकर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा विशेष रूप से गाँव वालों साथ मिलकर किया गया था, इस यात्रा के बीच अत्यंत आनंद और भक्तिमय का माहौल क्षेत्र में लोगों के बीच बना दिया।

 

श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के महत्वपूर्ण अवसर पर बादशाहपुर गाँव के लोगों की उमड़ी भीड़ ने अपने अपने घरों और दुकानों तथा इमारतों से विभिन्न किस्म के फूल बरसात करके भक्ति भाव सौंदर्यशाली यात्रा का भव्य स्वागत किया। यात्रा के मार्ग में ढोल, डीजे, और भगवान श्रीराम के भजनों के साथ पुरुषों, महिलाओं एवं बच्चों ने सजीव नृत्य कर गाँव के लोगों को आनंद से भर दिया।

 

शिव शंकर रामलीला समिति एवं स्थानीय गणमान्य लोगों द्वारा आयोजित किये गये इस धार्मिक उत्सव का भव्य आयोजन किया गया और स्थानीय लोगों एवं क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने यात्रा में साथ चलकर इसे सफलता पूर्वक संचालित किया। यहां पहुंचे भक्तों ने भगवान के नाम का समर्थन और समर्पण का एहसास किया और इस धार्मिक क्षण का उच्च स्तर पर आनंद लिया। इस मौके पर यात्रा आयोजन समिति के अध्यक्ष जगेश त्यागी व कमेटी के सभी पदाधिकारी, क्षेत्र के गणमान्य लोग सतपाल भारद्वाज, जगजीत यादव, ऋषि त्यागी कारसेवक, प्रवीन त्यागी एडवोकेट, मुकुल यादव, सुरेन्द्र तंवर, मुकेश जैलदार, राम भारद्वाज, सुमित जैलदार, नवीन पांचाल, श्रवण वशिष्ठ, अजय यादव, नरेश निमवाल, सहित हजारों की संख्या में स्थानीय लोग मोजूद थे।

Content Editor

Gaurav Tiwari