हरियाणा में निवेशकों की हर प्रकार मदद करेंगे : सीएम

3/8/2016 5:22:24 PM

गुडग़ांव (राशि मनचंदा) :  हरियाणा हैपनिंग ग्लोबल इंवेस्टर समिट के दूसरे दिन भी इंवेस्टरस ने प्रदेश की व्यवस्था को देखते हुए निवेश करने का निर्णय लिया है। दूसरे दिन 12 बजे तक 27 एमओयू साइन किए गए। इनमें 25 हजार 9 सौ 95 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है। उद्योगपतियों को विश्वास दिलाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि निवेशकों की हर प्रकार की मदद की जाएगी।

 इस समिट ने निवेशकों को सही दिशा और सही महौल दिया है। ग्लोबल समिट में पहले दिन 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ था। दूसरे और अंतिम दिन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, बिजली मंत्री पीयूष गोयल, टैक्सटाइल मंत्री,जयंत सिन्हा हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, कविता जैन, कैप्टन अभिमन्यू, अनिल विज ने इस कार्यक्रम में शिरकत की। बताया गया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में मेदांता ने निवेश किया है,विदेशी निवेश पर भी विचार चल रहा है।

भाजपा सरकार के कारिंदे इस इन्वेस्टर सम्मिट को सफल बताने में जुटे है वहीं काबिलेगौर यह भी है की अभी तक जितना भी इन्वेस्टमेंट आकड़ों के हिसाब से पेश किया जा रहा है उसमे ज्यादातर निवेशक गुडगांव में पहले से ही स्थापित उद्यमी हैं। ऐसे में जितने रोजगार देने के बात प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही है उसमे भी संशय बरक़रार है। हैपनिंग हरियाणा या इन्वेस्टर ग्लोबल सम्मिट की सफलता को देखने में और ज्यादा समय लग सकता है।

आज सम्मिट में आर्ट ऑफ़ लिविंग के रवि शंकर और बाबा राम देव ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज की।