पारले एग्रो की स्मूथ लस्सी लॉन्च
punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2024 - 06:58 PM (IST)
गुड़गांव ब्यूरो : पारले एग्रो, जिसे भारतीय बेवरेज़ मार्केट में इनोवेशन के लिए जाना जाता है, ने अपने बढ़ते हुए डेयरी पोर्टफोलियो में एक नया प्रोडक्ट स्मूथ लस्सी लॉन्च किया है, जो एक बार फिर भारतीय डेयरी कैटेगिरी को एक नया रूप देने के लिए तैयार है। इस रोमांचक लॉन्च का सपोर्ट एक बहुत बड़े मल्टी-चैनल कैंपेन द्वारा किया गया, जो लस्सी की कैटेगिरी में अब तक का सबसे बड़ा कैंपेन है, जिसमें ब्रांड एंबेसडर वरुण धवन भी शामिल हैं।
स्मूथ लस्सी के साथ, पारले लस्सी को खुशी और सुख के नए स्तर पर ले जाता है। इसमें 50% दही है, जिससे यह बहुत गाढ़ी और मलाईदार बनती है, और यह एक स्वादिष्ट और संतोषजनक पीने का अनुभव देती है। स्मूथ लस्सी में क्लासिक लस्सी का स्वाद है, साथ ही एक हल्का गुलाब का स्वाद, जो इसे ताजा और आरामदायक बनाता है। यह आराम के समय के लिए एकदम सही ड्रिंक है - चाहे वह एक क्विक ब्रेकफास्ट हो, एक फैमिली गेदरिंग हो, मेहमानों को सर्व करना हो या बस ताजगी का अनुभव करना हो।
स्मूथ लस्सी को जो और भी खास बनाता है वो है इसकी पैकेजिंग। पारले एग्रो देश की एकमात्र ऐसी कंपनी है जो 180 मिलीलीटर के लिए 20 रुपये की कॉम्पिटेटिव कीमत पर कटिंग-एज एसेप्टिक पीईटी पैकेजिंग में लस्सी उपलब्ध कराती है। यह इनोवटिव पैकेजिंग पक्का करती है कि छह महीने की शेल्फ लाइफ के साथ लस्सी ट्रांस फैट और प्रिजर्वेटिव्स फ्री है, जो गुणवत्ता वाला ड्रिंक है। इसका वाइब्रेंट, ट्रेंडी डिजाइन आंखों को लुभाने वाला और मनमोहक है, जो इसे भीड़ भरे बाजार में भी अलग दिखाता है। इसके अतिरिक्त, इसका नया लुक और सुविधाजनक आकार इसे चलते-फिरते समय पीने के योग्य बनाता है।
पारले एग्रो ने अपने 360 डिग्री कैंपेन की शुरुआत एक टीवी विज्ञापन के साथ की है जिसमें ब्रांड एंबेसडर वरुण धवन डबल रोल में हैं। धवन ने एक ऐसे ग्राहक की भूमिका निभाई, जो लस्सी का बेहतरीन अनुभव चाहता है और एक दुकानदार जो इसे उपलब्ध कराता है, जिससे स्मूथ लस्सी की बेहतरीन गुणवत्ता और लाजवाब स्वाद का पता चलता है। यह स्मूथ लस्सी के क्रीमी टेक्सचर, मज़ेदार स्वाद और ताजगी देने वाले गुणों पर जोर देता है।
पारले एग्रो की ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर नादिया चौहान ने स्मूथ लस्सी के लॉन्च पर बताया कि, " लस्सी एक ऐसा बेवरेज है जो भारतीय संस्कृति का हिस्सा है और इसकी बाजार में अच्छी संभावनाएं हैं। स्मूथ लस्सी इस क्लासिक बेवरेज पर हमारी एक इनोवेटिव पहल है, जो एक प्रीमियम, मलाईदार और मजेदार प्रोडक्ट देता है जो परंपरा को आधुनिकता के साथ सहजता से जोड़ता है। हमने गुणवत्ता और स्वाद पर ध्यान केंद्रित करते हुए उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं को पार करने के लिए स्मूथ लस्सी को सावधानीपूर्वक तैयार किया है। वरुण धवन के साथ हमारा कैंपेन उपभोक्ताओं के साथ तालमेल बिठाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे भीड़ भरे लस्सी बाजार में स्मूथ लस्सी को एक बेहतरीन विकल्प के रूप में पेश किया जा सके। इस दृष्टिकोण के साथ, हमारा लक्ष्य प्रोडक्ट की विजिबिलिटी को बढ़ाना और बेवरेज में इनोवेशन की अपनी लीडरशिप को मजबूत करना है।"
स्मूथ लस्सी को पेश करना पारले एग्रो का एक योजना के अनुसार उठाया गया कदम है जिसका उद्देश्य भारत में 3000 करोड़ रुपये से अधिक के ज़रूरी और बड़े पैमाने पर बिखरे हुए लूज लस्सी बाजार (आंतरिक अनुमानों के अनुसार) का लाभ उठाते हुए इस बेवरेज के इंडस्ट्री मानकों को ऊपर उठाना है। जबकि अनपैकेज्ड लस्सी की कैटेगिरी बहुत बड़ी है, पैकेज्ड सेगमेंट में राष्ट्रीय स्तर पर कोई खास कंपनी मौजूद नहीं हैं। पारले एग्रो भारत में स्मूथ लस्सी के साथ "लस्सी कैटेगिरी" के विकास को आकार देने और लीड करने के लिए इंडस्ट्री में अपनी लीडरशिप का लाभ उठाना चाहता है।