सोशल मीडिया है मददगार : वंदना डी ओझा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 09:17 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो : ब्यूटी इन्फ्लुएंसर और मेकअप आर्टिस्ट सोशल मीडिया पर सबसे अधिक प्रशंसित खातों में से कुछ हैं और एक बड़े पैमाने पर फैन फॉलोइंग की सराहना करते हैं। वंदना डी ओझा के इंस्टाग्राम पर लगभग 33k फॉलोअर्स हैं। यह केवल अनुयायियों की संख्या के बारे में नहीं है, यह खिंचाव के बारे में है कि सोशल मीडिया मेकअप कलाकारों को प्रभावित करने और संभावित ग्राहकों का सामना करने और परिवर्तित करने का मौका देता है। फिर भी, यह उतना सरल नहीं है जितना लगता है। ग्राहकों को प्राप्त करने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया की संपूर्ण उपयोगिता हासिल करने के लिए एक रणनीति, समय और सबसे निरंतर प्रयासों की आवश्यकता होती है। वंदना आपके ग्राहकों तक पहुंच बढ़ाने के लिए कुछ दिलचस्प तरकीबों के बारे में चर्चा करती हैं।

 

सोशल मीडिया पर व्यक्तिगत खातों को नियंत्रित करने बनाम अपना नाम या व्यवसाय बनाने के लिए उनका उपयोग करने के बीच अंतर है। इसे नरमी से करने का मतलब केवल यह होगा कि आप स्पष्ट उद्देश्य या परिणाम के बिना कीमती समय बर्बाद कर रहे हैं। वंदना का सुझाव है कि एक एजेंडा होना जरूरी है। सोशल मीडिया कैलेंडर होने से आप अपना सोशल मीडिया भ्रमण बना सकेंगे और शुरू कर सकेंगे। एक मेकअप कलाकार के रूप में, सुनिश्चित करें कि आप मेकअप के लिए उपयुक्त सामग्री पोस्ट करें और अपनी रचनात्मकता और अपनी कला का प्रदर्शन करें।

 

किसी को भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आने के लिए राजी किया जा सकता है जो सबसे प्रमुख है। हालाँकि इस सीमा को अधिकतम करने के लिए यह महत्वपूर्ण होगा कि संकीर्ण न हो और अनुकूल प्लेटफार्मों का चयन किया जाए। उद्योग के लिए सोशल मीडिया सामग्री का आधुनिकीकरण बहुत समय लेने वाला हो सकता है। वंदना का तात्पर्य है कि सबसे सकारात्मक प्लेटफार्मों का चयन करना यह पुष्टि करने का एक साधन है कि आप अपने समय और कार्यों का उपभोग उन प्लेटफार्मों पर करते हैं जिनमें अधिक समृद्धि की संभावनाएं हैं। मेकअप आर्टिस्ट के लिए इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब सबसे फलदायी माध्यम हो सकते हैं।

 

वंदना आपको सुझाव देती हैं कि आप अपने अकाउंट पर सक्रिय रहें और जितना हो सके डीएम को जवाब देते हुए लगातार पोस्ट करें। यह हमें पहले बिंदु के महत्व पर लाता है - एक योजना बनाएं। जब आपके पास इस बारे में एक साप्ताहिक योजना होगी कि आप क्या पोस्ट करेंगे और आपकी पोस्ट की आवृत्ति क्या होगी, तो यह स्वचालित रूप से आपको सुसंगत रहने में मदद करेगा। वह कहती हैं कि सुनिश्चित करें कि आप केवल स्थिर छवियों को पोस्ट नहीं कर रहे हैं, और स्वरूपों के साथ अभिनव हो रहे हैं। लघु वीडियो, रीलों का भी उपयोग करें। फॉर्मेट चाहे जो भी हो, सुनिश्चित करें कि आप केवल मेकअप के बारे में ही बात करें। सोशल मीडिया पोस्ट के लिए क्लाइंट्स का उपयोग करना अधिक क्लाइंट्स तक पहुंचने और माउथ ऑफ माउथ उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका है। वंदना डी ओझा अपने ग्राहकों के साथ अभिनव लघु रील/वीडियो बनाती हैं, उन्हें वीडियो में टैग भी करती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static