सिविल अस्पताल में चोरी, शिकायत दर्ज

12/11/2018 12:31:45 PM

 

गुडग़ांव(ब्यूरो): शनिवार रात को अस्पताल बंद रहने का फायदा चोरों ने उठा लिया। आधी रात को चोरों ने अस्पताल में लगे जनरेटर की बैट्री व जगह-जगह लगे एलइडी लाइटों पर हाथ साफ कर दिया। सुबह मामले की जानकारी के बाद अस्पताल प्रबंधन की ओर से परिसर में स्थित मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई। आप को बता दें कि सिविल अस्पताल में इससे पूर्व भी कई बार चोरी हो चुकी है। जिसमें वेटिंग एरीया में लगे स्मार्ट टीबी सहित अन्य जरूरी सामान चुराए जा चुके है। शनिवार रात को ऐसा ही वाकया एक फिर से हुआ। जिसमें अस्पताल के पीछे आपातकालिन व्यवस्था के लिए लगाए गए जनरेटर की बैट्री व अन्य सामान चुरा ले गए।

मामले की शिकायत सोमवार को अस्पताल में बनी चौकी में प्रधान चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इससे पहले भी चोर अस्पताल में लगे एलईडी टीवी और कई अन्य सामानों पर हाथ साफ कर चुके हैं। अस्पताल में बिजली आपूर्ति के बैकअप के लिए तीन जनरेटर लगे हुए हैं। यह जनरेटर अस्पताल के बाहर बनी पार्किंग में रखे हुए हैं। शनिवार रात चोरों ने इनमें से एक जनरेटर की बैट्री चुरा ली।

कर्मचारी रविवार सुबह जनरेटर चालू करने गए तो बैट्री गायब मिली। कर्मचारियों की मानें तो अस्पताल की बाहरी दीवार काफी छोटी बनी हुई है। चोर इसे आसानी से इसे पार कर अस्पताल में दाखिल हो जाते हैं। बैट्री चुराने से पहले अस्पताल में लगे टीवी और बाथरूम से टूटियां भी चोरी हो चुकी हैं। चौकी इंचार्ज जगदीश कुमार ने बताया कि बैट्री चोरी की शिकायत दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक परिसर में लगे सीसीटीबी कैमरों की जांच की जा रही है खबर लिखे जाने तक चोरों का वीडियों कैमरे में दर्ज नही बताया गया।

Deepak Paul