कम प्रेशर में पानी आने से कई इलाकों में आपूर्ति बाधित

6/16/2019 4:07:12 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): गर्मी की भीषणता बढऩे के साथ साइबर सिटी में पेयजल संकट गहराने लगा है। शहर के कुछ मुख्य इलाकों को छोड़ दें तो बाहरी इलाकों में समस्या और अधिक है। लोगों का कहना है कि पानी काफी कम प्रैशर में आने के कारण कई इलाकों में बूंद बूंद करके पानी टपकने लगा है। उधर बिजली सप्लाई बाधित होने के कारण भी पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है। नगर निगम के पास इसकी शिकायतें भी आ रहीं हैं। 

निगम के कॉल सेंटर में पानी से संबंधित प्रतिदिन करीब आधा दर्जन शिकायतें आ रही हैं। इनमें सप्लाई बाधित होने के साथ दूषित पानी आने और ट्यूबवैल खराब होने के कारण सप्लाई बाधित होने की शिकायतें शामिल हैं लेकिन विडंबना है कि शिकायतों के बावजूद लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इसके कारण लोग पानी के भटक रहे हैं और उन्हें टैंकर का पानी भी नसीब नहीं हो पा रहा है।

भीषण गर्मी में पानी नहीं मिलने से लोग में त्राहि त्राहि मची हुई है। कुछ इलाकों में पानी की एक बूंद सप्लाई नहीं हो रही है। इतना ही नहीं कुछ इलाकों में तो दूषित पानी से लोग परेशान हैं। इसके अलावा आधा दर्जन क्षेत्रों में लीकेज की समस्या है। जीएमडीए का दावा है कि इन दिनों मांग के अनुरुप 450 एमजीडी तक पानी की सप्लाई निगम के बुस्टिंग स्टेशनों को की जा रही है। 
 

Shivam