महाविद्यालय में ‘तरंग’ फैस्ट, नृत्य, गायन ने मोहा दर्शकों का मन

2/19/2024 8:07:43 PM

गुड़गांव, ब्यूरो: राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में ड्रामा क्लब एवं प्रफोर्मिंग आर्टस क्लब के सौजन्य से दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘तरंग’ फैस्ट का आयोजन किया गया जिसके प्रथम दिवस विद्यार्थियों ने नृत्य, गायन एवं अभिनय प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर डा पूजा खुल्लर (रिटार्यड प्राचार्या) मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित रही। महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा नाटक टोबा टेक सिंह का मंचन किया गया।

 

 

इस भावविभोर प्रस्तुति को देखकर दर्शकों की आंखें नम हो गई। लोक गीत में हर्ष प्रथम, कपिल द्वितीय तथा अंकित सुदामा तीसरे स्थान पर रहा। एकल गीत जनरल में रागिनी प्रथम, खशबू द्वितीय, सत्यम सिंह ने तृतीय पुरस्कार जीता। एकल नृत्य जनरल में भारती ने प्रथम, रितिक ने द्वितीय तथा रितिका ने तृतीय पुरस्कार जीता। शास्त्रीय नृत्य में खुशी ने प्रथम, अंशु ने द्वितीय पुरस्कार जीता। एकल लोक नृत्य में निशा ने प्रथम, अंशिका ने द्वितीय तथा तमन्ना ने तृतीय पुरस्कार जीता। 

 

 

विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए डा पूजा खुल्लर ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम हमारा सर्वांगिण विकास करते हैं। जो विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेते हैं उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेकर हम अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं। महाविद्यालय की प्राचार्या मधु अरोड़ा ने कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा उन्हें जीवन में इसी प्रकार मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। 

 

इस अवसर पर कार्यक्रम की संयोजक डा कौशल कुमारी एवं डा सुरेंद्र कुमार ने सभी महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों एवं स्टाफ सदस्यों का धन्यवाद किया। सभी के सहयोग से ही यह कार्यक्रम सफल हुआ है। कार्यक्रम के दूसरे दिन साहित्य एवं ललित कला प्रतियोगिताएं होंगी। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

Content Editor

Gaurav Tiwari