अदालत परिसर में बाप-बेटी को बुरी धुन डाला

2/8/2016 8:33:43 PM

सोहना (चंदन): अपराधियों की हिम्मत  इतनी बढ़ गई है कि अदालत में अपनी बेटी के साथ गवाही देने आए बाप व बेटी को मारपीट कर घायल कर दिया। सोहना की अदालत मे उस समय अफरा-तफरी मच गई जब करीब आधा दर्जन लोगों ने दहेज के मामले मे अपनी बेटी के साथ गवाही देने आए बुर्जुग पिता पर हमला कर उसे घायल कर दिया। मामले की सूचना पा मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सोहना के नागरिक अस्पताल में दाखिल करा जांच शुरू कर दी है। 

सोहना खण्ड़ के गांव विल्हाका निवासी रामकिशन ने अपनी दो बेटियों की शादी फरीदपुर में की थी। शादी के कुछ समय बाद ही दहेज के लोभी ससुराल पक्ष के लोगों ने दोनों बहनों को दहेज के लिए प्रताडित करना शुरू कर दिया। इसे लेकर कई बार पंचायतों का आयोजन भी किया गया। इसी दौरान दोनों विवाहिता बहनों के यहां लड़कियां पैदा हो गईं। इस से नाखुश दहेज लोभियों ने 2004 मे दोनो बहनों को मारपीट कर उनके मायके छोड़ गए। पिता ने मौजिज लोगों के माध्यम से बेटियों के ससुराल वालों से उन्हें ले जाने के लिए भी कहा,परन्तु ससुराल पक्ष के लोग अपनी बात पर अडे रहे व लड़कियों को नहीं ले गए। 

हार कर रामकिशन ने 2009 में अदालत मे मुकदमा दायर कर दिया। इसी मामले के केस की अदालत मे गवाही थी जहां ससुराल पक्ष के लोगों ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर बाप बेटी पर हमला कर दिया। इस मामले मे पुलिस को अदालत में मौजूद वकीलों ने फोन कर बुलाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बाप बेटी को अस्पताल में दाखिल करा जांच शुरू कर दी है।