एसोसिएशन ने की उद्योग क्षेत्र में शराब के ठेके बंद कराने की मांग

1/17/2020 1:20:43 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो): आईएमटी उद्योग क्षेत्र मानेसर लगातार खुल रहे शराब के ठेके व बढ़ रही घटनाओं पर आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। एसोसिएशन ने डीसी, सीपी व इक्साइज विभाग को पत्र लिखकर इस पर नियंत्रण की मांग की है। ताकि क्षेत्र में अपराधिक मामलों व क्षेत्र में बढ़ रही शराब खोरी को नियंत्रित किया जा सके। 

आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने बताया बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में अपराधिक व मारपीट के मामले बढ़ रहे है। जिससे उद्योग क्षेत्र में डर व भय का माहौल पैदा हो रहा है। हाल के दिनों में उद्योग क्षेत्र में बलात्कार, लूट व अपहरण के मामले सामने आए थे। जिसका मुख्य कारण क्षेत्र में शराब के ठेके व बढ़  रहे अपराधिक तत्व प्रमुख है। वैसे भी उद्योग क्षेत्र में शराब के ठेके नही होने चाहिए क्योकि यहां पर बड़ी संख्या में देर रात व अल सुबह तक कर्मचारी अपने ड्यिूटी करने आते है।

उन्होने हाल में ही अखबार व समाचारों में सुर्खियां बनी एक बच्चे के अपहरण का मामला भी पत्र के माध्यम से अधिकारियों को अवगत कराया। ज्ञात हो कि आईएमटी में क्षेत्र में कुल 2200 से अधिक कंपनी व लघु उद्योग है। जहां रोजाना हजारों की संख्या में कर्मचारी देर रात अपने घरों के लिए निकलते है। वही दूसरी ओर आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की इस मांग पर स्थानीय लोगों का भी भारी सहयोग मिल रहा है। लिहाजा क्षेत्र में शराब के ठेके व पार्को व सामुदायिक स्थलों के आसपास जुआबाजी व अराजकत तत्वों को तत्काल रोकने की मांग जिला प्रशासन ने पत्र के माध्यम से की गई। ज्ञात हो इससे पूर्व एसोसिएशन द्वारा क्षेत्र में हरियाली बढ़ाने को लेकर पौधारोपण गायों के संरक्षण को लेकर गौशालाओं के लिए दान व प्रदूषण कम करने को लेकर विशेष अभियान चलाए हुए हैं।

Edited By

vinod kumar