लडख़ड़ा रहा शहर का सबसे पुराना डाकघर

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 12:09 PM (IST)

गुडग़ांव(ब्यूरो): शहर का सबसे पुराना डाकघर अपनी खराब स्थितियों की वजह इन दिनों लडख़ड़ाता नजर आ रहा है। विभाग में कार्यरत 34 कर्मचारियों में से इन दिनों सिर्फ 18 कर्मचारी ही मौजूद है। कर्मचारियों की इस कमी का असर अपने काम से डाक विभाग पहुंचे ग्राहकों पर पड़ रहा है। यहां आलम ये ही कि सीनियर सिटीजन के काउंटर पर युवा और बुजुर्गों को घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है।विभाग के पार्सल, कैश काउंटर, टिकट काउंटर सहित कई अन्य जगहो पर कर्मचारियों की कमी का सीधा असर ग्राहकों पर देखा जा रहा है।

अपने कार्य को लेकर डाक विभाग पहुंचे ग्राहकों ने बताया पहले जहां 10 मिनट काम होता था वही अब इसके लिए ग्राहकों को घंटों लाइन में खड़े होकर इंतजार करना पड़ रहा है। अपना काम कराने विभाग पहुंचे बुजूर्ग रामपाल ने बताया सीनियर काउंटर पर युवाओं की भीड़ है जबकि बुजूर्गो को सामान्य काउंटर पर खड़े होना पड़ रहा है। इस बात की समस्या जब उन्होने डाक कर्मचारियों के सामने रखी तो बुजूर्ग व कर्मचारियों तू तू मै मै होने लगी।

हालांकि बाद पोस्ट मास्टर के समझाने के बाद मामला शांत हुआ और बुजुर्ग का कार्य प्राथमिकता के तौर पर किया गया। ज्ञात हो कि सदर बाजार स्थित डाक घरों में इन दिनों कर्मचारियों का भारी अभाव है। डाक विभाग द्वारा अतिरिकत कर्मचारियों की नियुक्ति नही होने पर इसका सीधा असर ग्राहकों पर पड़ रहा है।

हालांकि अधिकारियों की मानें तो इस समस्या की जानकारी डाक निदेशक को पत्र के माध्यम से कर दी गई है बावजूद इसके अभी तक कर्मचारियों की नियुक्ति अभी तक नही हो पाई है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन काउंटर पर भीड़ लोग से आजिज आ गए हैं। कर्मचारियों पर अतिरिक्त बोझ से समस्याएं और बढ़ती ही जा 
रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static