क्राइम टीम के हत्थे चढ़ा बिहार का मोस्टवांटेड बदमाश

11/20/2017 2:36:36 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो):बीती रात नाइट डोमिनेशन के दौरान एन्टी व्हीकल थेफ्ट स्टाफ क्राइम ब्रांच सेक्टर-39 गुरुग्राम की क्राइम टीम ने नाकाबंदी के दौरान सेक्टर-15 गुरुग्राम से बिहार के एक मोस्टवांटेड बदमाश को हथियार सहित काबू करके एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। पूछताछ पर इसने अपना नाम व पता राम सिंह उर्फ विजय सिंह (25) पुत्र वीरेंद्र निवासी रामपुर थाना चकिया जिला मोतिहारी बिहार बताया है।

बिहार में यह एक खूंखार अपराधी की श्रेणी में है, जिसने हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, जबरन उगाही, फिरौती आदि के दर्जनों अपराध कर रखे हैं तथा अभी भी यह सक्रिय रूप से अपराध कर रहा है। बिहार में अपराध करके यह शरण लेने के लिए गुरुग्राम, दिल्ली आदि जगह पर आ जाता था। पूछताछ में कबूल किया है कि अपने साथियों के साथ मिलकर सितम्बर 2017 में जिला मोतिहारी में एके-47 हथियार से पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला किया था तथा मौके से भाग गया था जिसमें इसका एक साथी मुठभेड़ में घायल हो गया था। 

वर्ष 2017 में ही सीतामढ़ी में एक स्कूल संचालक से रंगदारी लेने के लिए एके-47 से स्कूल परिसर में अंधाधुन्द गोलियां चलाई थी। वर्ष 2017 में ही अपने प्रतिद्वंदी गैंगस्टर बबलू कुमार को पूर्वी चंपारण बिहार में पुलिस अभिरक्षा के दौरान गोली मारकर हत्या की थी। शरण लेने के लिए यह पिछले डेढ़ महीने से गुरुग्राम, दिल्ली व अन्य जगहों पर जगह बदल-बदल कर रह रहा था। इससे अभी पूछताछ जारी है तथा संभावना है कि इससे और भी अन्य कई मामलों का खुलासा होगा।