चोरी व छीने गए मोबाइल फोन अब पुलिस की रडार पर

6/18/2019 3:24:56 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो): शहर में बढ़ रही मोबाइल फोन की छिनैती की घटनाओं के मद्देनजर पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील बेहद गंभीर हैं। उनके आदेश के बाद अब फोन चुराने वाले पुलिस की रडार पर आ गए हैं। गुडग़ांव पुलिस ने एक अभियान चलाते हुए 65 ऐसे मोबाइल को बरामद किया है जो खो गए थे या फिर स्नैचिंग और चोरी हो गए थे। पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पुलिस ने स्मार्ट फोन बरामद कर किया है। सोमवार को पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने मोबाइल फोन उनके सली मालिक को सौंप दिया।

पुलिस की इस पहल और खोए हुए मोबाइल मिलने के बाद लोग भी काफी खुश नजर आए और पुलिस के कार्य प्रणाली की जमकर सराहना की। शायद उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उनका मोबाइल फोन मिल गया है। सड़क से मोबाइल स्नैङ्क्षचग करना, फोन चोरी करना या फोन खो जाना आम बात हो गई है। ऐसे मामलों में लोग विश्वास कर लेते हंै कि अब उनका फोन वापस नहीं मिलेगा। हालांकि वे इस उम्मीद के साथ पुलिस में शिकायत करते थे कि शायद फोन वापस मिल जाए।

चोरी किए गए फोन का गलत इस्तेमाल भी धड़ल्ले से हो रहा था। अब पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पुलिस आयुक्त ने साफ  कर दिया है कि ऐसे लोगों को बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस आयुक्त ने बताया कि साइबर क्राइम टीम की बदौलत ऐसे 65 मोबाइल को बरामद किया हैं। ये सभी मोबाइल गुरुग्राम और दूसरे राज्यों से बरामद किए हैं। यहां उल्लेखनीय है कि मोबाइल चोरी या स्नैचिंग मामलों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त ने तत्काल केस दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

kamal