फिर जवानों के कैंप में पहुंचा 6 फुट लंबा अजगर.....

9/1/2019 12:56:43 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो): शुक्रवार रात को 11 हरियाणा पुलिस के कादरपुर कैंप के मेस मे 6 फुट लंबा अजगर पहुंच गया। जिसके बाद वहां पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। जिसकी जानकारी तुरंत वाइल्ड लाइफ कर्मचारियों को दी गई। मौके पर पहुंची विभाग की टीम ने घंटो मशक्कत के बाद अजगर पकडऩे में सफलता हासिल की। ज्ञात हो कि इससे पूर्व कादरपुर, भोंडसी कैंप में कई बार अजगर व कोबरा पकड़ा जा चुका है।

शुक्रवार रात को एक बार फिर से मेस के अंदर 6 फुट लंबा अजगर देख जवान सहम गए। अजगर को पकडऩे के लिए पहुंची वाइल्ड लाइप की टीम ने घंटों बाद इसे पकडऩे में सफलता पाई। अभियान की शुरूआत अनिल गंडास व वाइल्ड लाइफ गार्ड कृष्णा द्वारा शुरू की गई। कैंप में बड़ी संख्या में ट्रेनिंग करने के बाद जवान खाना खाते है। इसी दौरान एक जवान नजर अजगर पर पड़ी। जिसके बाद उसने खाना बंद कर तत्काल वाइल्ड लाइफ को फोन किया। मौके पर पहुंची वाइल्ड लाइफ की टीम ने घंटो मशक्कत के बाद उसे पर्कडऩे में सफलता पाई।


वही दूसरी ओर सिकन्दरपुर बोर्ड के पुलिस बुथ पर एक कोबरा घुस गया था उसे भी रैस्क्यू टीम द्वारा पकड़ लिया गया। अनिल गंडास ने बताया कैंप में सांप व अजगर पहुंचने की ये पहली घटना नही है। इससे पूर्व बुधवार को वाइल्ड लाइफ की टीम ने हयातपुर व फर्रखनगर के अलग अलग इलाकों सेें 5 मोनिटर लिजर्ड व पाइप लाइन के पीछे छुपे एक कोबरा को रैस्क्यू कर जंगलों में छोड़ दिया था। 

Isha