एएफसी फर्नीचर सॉल्यूशंस ने एक डिजिटल अभियान शुरू किया: अपनी नई पहचान ,पुरानी विरासत, लेकिन भविष्य के लिए तैयार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 10, 2025 - 08:32 PM (IST)

गुड़गांव ब्यूरो : भारत में मॉड्यूलर और एर्गोनॉमिक ऑफिस फर्नीचर के क्षेत्र में अग्रणी नामों में से एक, एएफसी फर्नीचर सॉल्यूशंस ने आज अपनी नई ब्रांड पहचान की शुरुआत की। यह परिवर्तन कंपनी के विकास, नवचेतना और कार्यस्थल के भविष्य का नेतृत्व करने की तत्परता को दर्शाता है। हालाँकि नाम वही है, एएफसी की ब्रांड पहचान अब पहले से कहीं अधिक स्पष्ट और उद्देश्यपूर्ण हो गई है। यह रीब्रांडिंग लचीलापन, मानव-केंद्रित डिज़ाइन और सततता जैसे मूल्यों पर केंद्रित एक नई दृष्टि को दर्शाती है—वे मूल्य जो आधुनिक कार्यस्थलों के भविष्य को आकार दे रहे हैं।

 

"रीब्रांडिंग हमारे आज के स्वरूप और भविष्य की दिशा का एक स्पष्ट और सोच-समझकर लिया गया निर्णय है," एएफसी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और निदेशक श्री मानोज तोमर ने कहा। "हम दिशा नहीं बदल रहे हैं, बल्कि अपने उद्देश्य को और अधिक स्पष्ट कर रहे हैं। विचारशील रचनात्मकता नज़रिए को बदल सकती है—सिर्फ यह नहीं कि लोग अपने स्थान को कैसे देखते हैं, बल्कि यह भी कि वे उसमें कैसा महसूस करते हैं। यह नई पहचान एक क्रांतिकारी बदलाव नहीं, बल्कि एक सोच-समझकर किया गया विकास है। इसमें एक आधुनिक दृश्य भाषा को प्रस्तुत किया गया है, जिसमें नया लोगो और ब्रांड सिस्टम शामिल है जो स्पष्टता, आत्मविश्वास और साहस को दर्शाता है। यह एएफसी की स्थिति को और अधिक सटीक बनाता है—स्मार्ट, सतत और भविष्य के लिए तैयार कार्यस्थलों की दिशा में। यह ब्रांड की संवाद शैली को डिजिटल, भौतिक और क्लाइंट टचपॉइंट्स पर एक अधिक एकीकृत और मानवीय स्वर में पुनः परिभाषित करता है। इस रीब्रांडिंग का मूल उद्देश्य कंपनी की ESG सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करना है, साथ ही अंतरराष्ट्रीय विस्तार की स्पष्ट दिशा तय करना, जबकि इसकी भारतीय जड़ों को बनाए रखना।

 

साथ ही, एएफसी के मूल सिद्धांत अपरिवर्तित बने हुए हैं। कंपनी आज भी अपनी गुणवत्ता, विश्वास और संवेदनशीलता की प्रतिष्ठा से परिभाषित होती है। 2.5 लाख वर्ग फुट के अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र, प्रति माह 18,000 से अधिक वर्कस्टेशन और कुर्सियों के उत्पादन, और एयर इंडिया, पेप्सिको, नेस्ले, पीडब्ल्यूसी, मारुति और टीसीएस जैसे प्रतिष्ठित क्लाइंट्स के लिए सफलतापूर्वक प्रोजेक्ट्स डिलीवर करने के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, एएफसी कार्यस्थलों के निर्माण में एक विश्वसनीय साझेदार बना हुआ है—जो कुशल भी हैं और प्रेरणादायक भी।

 

यह रीब्रांडिंग ऐसे महत्वपूर्ण समय पर आई है जब कार्य की परिभाषा तेजी से बदल रही है। डिजिटल अभियान यह दर्शाता है कि ऑफिस स्पेस पारंपरिक और कठोर संरचनाओं से हटकर अब अधिक गतिशील, सहयोगात्मक और एर्गोनॉमिक वातावरण की ओर बढ़ रहे हैं। यह कार्यस्थलों की बढ़ती आवश्यकता को दर्शाता है—ऐसे स्थान जो लचीले, सार्थक और सतत हों। एएफसी की नई पहचान इस बदलाव के प्रति एक सशक्त प्रतिक्रिया के रूप में सामने आती है। यह अभियान कंपनी के स्पष्ट उद्देश्य और नए आत्मविश्वास को दर्शाता है—ऐसे वातावरण तैयार करने में जो टीमों को सहयोग दें, व्यवसायों को सक्षम बनाएं, और भविष्य की ज़रूरतों के अनुसार खुद को ढाल सकें।

 

2008 में स्थापना के बाद से, एएफसी एक युवा ब्रांड से विकसित होकर भारत के सबसे बड़े ऑफिस फर्नीचर निर्माताओं में से एक बन गया है, जिसकी उपस्थिति पूरे देश में है और वैश्विक विस्तार की महत्वाकांक्षाएं लगातार बढ़ रही हैं। 2022 में विप्रो के फर्नीचर डिवीजन का अधिग्रहण कंपनी की क्षमताओं और स्केल को और अधिक मजबूत बनाता है, जिससे इस क्षेत्र में इसकी अग्रणी स्थिति और भी सुदृढ़ हो गई है। अपनी नई ब्रांड पहचान के माध्यम से, एएफसी न केवल अपने स्थायी मूल्यों की पुनः पुष्टि करता है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि वह स्मार्ट, सतत और भविष्य के लिए तैयार कार्यस्थल समाधानों के क्षेत्र में एक वैश्विक मानक स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है—भारत में निर्मित, लेकिन पूरी दुनिया के लिए समर्पित।


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Content Editor

Gaurav Tiwari

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