नकली पिस्टल दिखाकर बिना टोल दिए निकले (VIDEO)

5/17/2019 11:41:19 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): हमेशा सुर्खियों में रहने वाला खेड़कीदौला टोल प्लाजा एक बार फिर चर्चा में है। टोल पर कार सवार दो युवक नकली पिस्टल के बल पर बिना टोल दिए ही कार लेकर निकल गए। आरोप है कि इस दौरान कार सवारों ने वहां पर तैनात टोल कर्मियों से मारपीट भी की। टोल कर्मचारियों ने इसकी जानकारी वहां के मैनेजर को दी। बाद में टोल मैनेजर ने इस बाबत पुलिस को लिखित शिकायत दी। शिकायत के बाद खेड़कीदौला थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए वीरवार को कार सवार दोनों युवकों को गिरफ्तार करते हुए वारदात में प्रयुक्तनकली पिस्टल व कार भी बरामद कर ली। टोल प्लाजा की पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान पठानकोट निवासी कशिश लाम्बा और करनाल निवासी मोहित के रुप मेंं की गई है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कशिश लाम्बा सैक्टर-17 में किराए के मकान में रहता है। यह कोच्चि स्थित एक संस्थान से एमबीए कर रहा है और सैक्टर-18 स्थित एक कंपनी में ट्रेनिंग लेने आया है। पुलिस ने उसे सेवा टॉवर ट्रेनिंग सैंटर से पकड़ा। वहीं मोहित सैक्टर-86 में रहता है और फर्रूखनगर के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाता है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को खेड़कीदौला थाना पुलिस को टोल के मैनेजर ने शिकायत दी थी कि रात में पौने दस बजे टोल पर कार सवार दो युवकों ने हथियार के बल पर कर्मचारियों से मारपीट की और बिना टोल दिए चले गए। शिकायत पर पुलिस ने सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद :पुलिस के अनुसार इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज देर रात से ही वायरल हो रहा था।  फुटेज में कार का नम्बर आ गया था तथा इसके अलावा आरोपियों की और कोई पहचान आदि उपलब्ध नहीं थी। कार नम्बर के आधार पर थाना प्रबंधक निरीक्षक कुलदीप सिंह की टीम ने गाड़ी बारे जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह कार मोहित के नाम से है तथा रिकॉर्ड में गांव बसई का एड्रेस है। गांव बसई में काफी खोजबीन के बाद पता चला कि अब मोहित सेक्टर-86 के आसपास किसी सोसाइटी में रहता है। इस पर पुलिस ने गहन छानबीन शुरु की तो मोहित बारे पता चला। इसके बाद पुलिस ने मोहित को काबू कर लिया। मोहित से पूछताछ के बाद  कशिश को भी सेक्टर-18 से काबू किया। 

दिल्ली से खरीदा था खिलौना पिस्टल
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पूछताछ में दोनों से वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला कि उक्त कशिश को छोडऩे के लिए मोहित गुरुग्राम जा रहा था और रास्ते में टोल प्लाजा पर टोल न भुगतान करने के लिए उन्होंने टोल प्लाजा कर्मचारी को पिस्तौलनुमा हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी देते हुए टोल नहीं दिया। पुलिस के अनुसार नकली पिस्टल उन्होंने दिल्ली के एक खिलौने की दुकान से खरीदी थी।

Isha