Truecaller ने वैश्विक स्तर पर 300 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं का आँकड़ा पार किया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 08:39 PM (IST)

गुडग़ांव ब्यूरो : संपर्कों के सत्यापन और अवांछित संचार को अवरुद्ध करने वाली अग्रणी कंपनी Truecaller को वैश्विक मंच पर 300 मिलियन मासिक उपयोगकर्ताओं की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है, इसने दुनिया में सबसे बड़ी कॉलर आईडी और स्पैम डिटेक्शन सेवाएं देते हुए अपनी स्थिति को मजबूत किया है तथा यह महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया है। 

ठीक एक साल पहले, हम 250 मिलियन थे जिसका अर्थ है 50 मिलियन नए उपयोगकर्ताओं ने अपना सुरक्षा जाल बनाने के लिए अक्टूबर 2020 से Truecaller को वैश्विक स्तर पर अपनाया है। 11 साल पहले लॉन्च किया गया, Truecaller ऐप दुनिया भर में कई भाषाओं में उपलब्ध है।  हालांकि, भारत 220 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं से अधिक के साथ सबसे बड़ा बाजार बना हुआ है, जिसकी पहुंच पूरे देश में है। 22 नवंबर 2021 को हासिल किया गया 300 मिलियन का लक्ष्य एक मील का पत्थर है एवं उपभोक्ताओं के विश्वास का प्रमाण है। कॉल पहचान और स्पैम ब्लॉकिंग की मुख्य विशेषताओं के अलावा, Truecaller ने स्मार्ट एसएमएस, इनबॉक्स क्लीनर, फुल-स्क्रीन कॉलर आईडी, ग्रुप वॉयस कॉलिंग, और अन्य फीचर लॉन्च किए जिससे उपयोगकर्ता का अनुभव अच्छा हो सके।  

हाल के दिनों में मदद करने के लिए कोविड की सिचुएशन में लोगों को बचाने के लिए अस्पताल और परीक्षण केंद्र आदि जैसी विभिन्न पहल की शुरुआत की थी ताकि कोविड से संबंधित अद्यतन जानकारी के एक बड़े समूह तक आसानी से पहुँच सके और यहां तक कि कठिन स्थिति से निपटने के लिए स्कैमर्स की पहचान करना भी इसमें शामिल है Truecaller के सीईओ और सह-संस्थापक एलन मामेदी कहते हैं, हमने छोटी शुरुआत की लेकिन Truecaller के लिए हमेशा से ही बड़ी महत्वाकांक्षाएं थीं। 300 मिलियन सक्रिय यूजर्स तक पहुंचने के लिए और इसे मील का पत्थर बनाने में हम सभी को कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। पिछले एक दशक में, हमने Truecaller को बहुत से लोगों द्वारा उपयोग की जाने वाली महत्वपूर्ण सेवा बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और मैं उन सभी लाखों उपयोगकर्ताओं का विनम्रता से अभिवादन करता हूँ जो हम पर इतना विश्वास करते हैं। उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए उत्पाद विकसित करके हमारी कंपनी को आगे बढ़ाना जारी रखने के लिए हमारे पास एक स्पष्ट रणनीति हैऔर इस तरह भविष्य में हमसे और भी उपयोगकर्ता जुड़ेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static