गुरुग्राम मैराथन पहले संस्करण में छाए यूपी के धावक, तीनों श्रेणियों में रहे प्रथम

2/25/2024 4:01:50 PM

गुडगांव, ब्यूरो:  मिलेनियम सिटी में आयोजित गुरुग्राम मैराथन के प्रथम संस्करण में पडोसी राज्य उत्तर प्रदेश के धावक छाए रहे। पुरुष वर्ग की 42 किलोमीटर की फुल मैराथन दौड़ में यूपी के अजय कुमार विजेता बने तो पुरुष वर्ग की 22 किलोमीटर की हाफ मैराथन दौड़ यूपी के प्रशांत ने जीती। 10 किलोमीटर दौड़ में पुरुष एवं महिला वर्ग दोनों में ही के यूपी के अभिषेक व रूबी विजेता बने। इसके अलावा महिला वर्ग की फुल मैराथन दौड़ में रोहतक की किरण ने जीती।

 

वहीं दिल्ली की भारती दूसरे व उत्तर प्रदेश की मंजू रानी तीसरे स्थान पर रही। पुरुष वर्ग की फुल मैराथन में महाराष्ट्र के सिकंदर दूसरे व यूथोपिया के मिकियास तीसरे स्थान पर रहे। पुरुष वर्ग की हाफ मैराथन दौड़ में उत्तराखंड के अंकित दूसरे व उत्तर प्रदेश के अबधेश तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग की हाफ मैराथन दौड यूथोपिया की चलतू ने जीती। वहीं भिवानी की सोनिका दूसरे तथा महाराष्ट्र की पूनम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 10 किलोमीटर दौड़ के पुरुष वर्ग में उत्तर प्रदेश के अभिषेक, रवि व यश क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। वहीं महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश रूबी, रीमा व नेहा ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर कब्जा जमाया। फुल मैराथन के पुरूष व महिला वर्ग के पहले तीन स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमश: 1 लाख 50 हजार रुपये, एक लाख और 75 हजार रुपए का इनाम दिया गया।

 

वहीं हाफ मैराथन के पुरुष व महिला वर्ग के पहले तीन स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमश: एक लाख रुपये, 75 हजार रुपए व 50 हजार रुपए की इनामी राशि दी गई। इसी तरह 10 किलोमीटर दौड़ के पुरुष एवं महिला वर्ग के पहले तीन स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमश: 50 हजार, 30 हजार और 20 हजार रुपए की इनामी राशि प्रदान की गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम मैराथन के सभी विजेताओं को निर्धारित इनामी राशि व ट्रॉफी से सम्मानित करते हुए उन्हें भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Content Editor

Gaurav Tiwari