संगीन वारदात को अंजाम देने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

3/26/2019 10:21:03 AM

गुरुग्राम (ब्यूरो): गुडग़ांव पुलिस की सैक्टर-39 अपराध शाखा ने लूट, डकैती, हत्या के प्रयास और मारपीट के दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। शहर के नाहरपुर रुपा के राजीव नगर कॉलोनी में एक युवक को गोली मारने की घटना को भी इसने अंजाम दिया था। पकड़े गए अभियुक्त की पहचान राजीव कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय विजयपाल उर्फ लवली के रुप में हुई है। एसीपी क्राइम शमशेर सिंह ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अपराध शाखा प्रभारी इंस्पैक्टर वरुण दहिया की टीम ने लवली को मेदांता अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया।

साल 2006 में एक मामले में जयपुर जेल मेंं उम्रकैद की सजा काट रहा था। दो साल पहले ही यह दीवाली पर पैरोल पर बाहर आया था। एसीपी अपराध ने बताया कि आपसी रंजिश के चलते राजीव कॉलोनी नाहरपुर रुपा निवासी 32 साल के दीपक उर्फ मंजेश को गोली मारी गई थी। बाइक सवार दो युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। दीपक को तीन गोलियां मारी गई थीं। इस सम्बंध में सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। मामले में कार्रवाई करते हुए सैक्टर-39 अपराध शाखा ने इस घटना में शामिल भवानी सिंह को घटना के अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया था।

पूछताछ के दौरान भवानी ने पुलिस को बताया कि उसे विजय पाल उर्फ लवली लेकर गया था और उसने ही दीपक उर्फ मंजेश पर गोलियां चलाई थीं।  पुलिस के अनुसार 2006 में लवली अपने साथियों के साथ मिलकर कौशल व उसके साथी अमित डागर को मारने के लिए जयपुर गया था। वहां पर कौशल की गाड़ी पर गोली चलाई थी, लेकिन पुलिस आने की वजह से कौशल व अमित डागर मौका से भाग गए। इसके एक साथी को पुलिस ने पकड़ लिया। तब इन्होंने साथी को छुड़ाने के लिए एक पुलिस वाले की हत्या कर दी तथा एक को गोली मारकर घायल कर दिया था। 

हत्या की योजना की लग गई भनक: पुलिस के अनुसार जब लवली को जब पता चला कि नाहरपुर रुपा निवासी संदीप उर्फ बंदर उसे मारने की योजना बना रहा है और राजीव कालोनी निवासी मंजेश को भी इस बात की जानकारी है, तो वह परेशान हो गया। संदीप उर्फ  बन्दर मंजेश के पास आता रहता है। इस रंजिश को लेकर विजयपाल ने जान से मारने की नीयत से मंजेश पर उसके घर पर जाकर गोली मार दी। 

kamal