हम सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते : केजरीवाल

12/4/2018 9:57:03 AM

नारनौल(संतोष): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को चितवन वाटिका में स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह सत्ता के लिए राजनीति नहीं करते बल्कि देश में सुधार लाने के लिए राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा ने उसे सरकार बनाने का मौका दिया तो वह केवल 5 साल में स्कूल, अस्पताल, किसानों के लिए मुआवजा तथा पानी, बेरोजगारों के लिए रोजगार तथा भ्रष्टाचार के क्षेत्र में सुधार करने का वायदा करते हैं।

उन्होंने 15 मिनट के भाषण में भाजपा, कांग्रेस व इनैलो को पूरी तरह से कोसते हुए कहा कि उक्त सभी पाॢटयां जातियों के नाम पर वोट मांगती हैं जबकि आम आदमी पार्टी केवल विकास तथा आम आदमी के लिए सरकार बनाने के नाम पर वोट मांग रही है। केजरीवाल ने किसानों का समर्थन मांगते हुए कहा कि किसानों को बीमा नहीं बल्कि फसल खराब होने पर उन्हें दिल्ली की तरह प्रति एकड़ 20 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के लाभ के लिए नहीं बल्कि यह तो डाका योजना है। केजरीवाल ने शहीदों को सम्मान के रूप में 1 करोड़ रुपए देने की अपनी दिल्ली सरकार की घोषणा को हरियाणा में भी लागू करने का भरोसा दिलाया। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि वह नए भारत तथा नए हरियाणा के लिए हरियाणा में दिल्ली से 10 गुना काम करके दिखाएंगे। एस.वाई.एल. के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह न्यायालय के आदेश का पालन करेंगे।

इस अवसर पर जिले के गांव पड़तल निवासी व दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल शहीद योगेश कुमार के पिता इन्द्रसिंह और उसकी पत्नी जीत देवी को एक करोड़ की राशि का चैक व शाल भेंटकर सम्मानित किया। उन्होंने केरल में आयोजित राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतने वाले कृष्ण कुमार को भी सम्मानित किया।

Rakhi Yadav