लेखिका ‘सुष्मिता गुप्ता’ ने लिया अपने पाठकों को प्रेरित करने का संकल्प!

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 05:00 PM (IST)

गुडगांव ब्यूरो : युवा इंटरप्रेन्योर और लेखिका सुष्मिता गुप्ता का कहना है कि वो अपने नोबेल "लाइफ इज टफ, बी टफर” के माध्यम लाखों पाठकों को प्रेरित करने का संकल्प लिया है। इसी लक्ष्य पर अडिग रहते हुए उन्होंने अपने नोबेल की पहली कड़ी “To Love that knows no bounds” तैयार किया।

 

"लाइफ इज टफ, बी टफर" नामक नोबेल 'शिल्पा और नीतीश' नामक दंपति पर बेस्ड है और जब वे ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो वहां क्या होता है। परंतु, जब वे 7 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद भारत वापस आती है तो उसके जीवन में एक बुरा मोड़ आता है। पूरी कहानी एक असाधारण महिला की अविश्वसनीय यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने अदम्य साहस, नरम रुख और दृढ़ता के साथ सभी बाधाओं को पार कर लेती है, जिससे वह पहले से कहीं अधिक स्वावलंबी बन जाती है। 

 

नोबेल "लाइफ इज टफ, बी टफर" उन सीखों से भरा है जो व्यक्ति के अंदर के आत्मविश्वास और उसके गुण को दर्शाता  है जहां व्यक्ति को खुद पर विश्वास करने और निरंतर आगे बढ़ते रहने की आवश्यकता होती है, फिर उसके सामने कोई भी बाधा बड़ी नहीं होती है।

 

 

कौन है रिकॉर्डधारी लेखिका सुष्मिता गुप्ता

भारतीय इंटरप्रेन्योर और लेखिका सुष्मिता गुप्ता ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा किताबें लिखने और प्रकाशित करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इसके अलावा, ये एक पेशेवर लेखिका, एक लेखन कोच और नोएडा स्थित ‘एड इनोवा-विज्ञापन एजेंसी’ के संस्थापक के रूप में जानी जाती हैं। 

 

लेखन और उद्यमिता के क्षेत्र में उनकी उत्कृष्टता के लिए उन्हें एमबीआर से मानद डॉक्टरेट पुरस्कार भी मिला है। सुष्मिता गुप्ता ने "वाज़ इट लव ऑर लस्ट" और वर्ष 2021 में "अनफॉरगेटेबल एचई"  नामक पुस्तकें लिख चुकी है। अब, वह 2023 में फिर से अपनी 5 वीं पुस्तक को पाठकों के बीच लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो नाटक, प्रेम, रोमांस, वैराग्य और दर्द के मिश्रण के साथ एक रोमांटिक नोबेल होगा है।

 

लेखिका सुष्मिता गुप्ता को लगता है कि हमारे जीवन से ज्यादा प्रेरणादायक कुछ भी नहीं हो सकता है और यह हमारा अपना जीवन है जो कई बार हमारे आत्मविश्वास को नीचे गिराता है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब हम हर बदलाव को अपनाते हैं, आत्मसमर्पण करने के बजाय हम सभी बाधाओं को धैर्यपूर्वक सामना करके उसे दूर कर देते हैं जो स्पष्ट रूप से हमें अपने मन को मजबूत करता है और अंततः हमें अधिक-सेअधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करता है, हालांकि ये है कठिन परंतु असंभव नहीं है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Recommended News

Related News

static