अवैध कॉलोनियों में चला पीला पंजा, हड़कंप

6/1/2019 12:00:28 PM

तावडू : जब से जिला नगर योजनाकार (प्रर्वतन) वेद प्रकाश सहरावत ने गुरूग्राम का कार्यभार संभाला है, अवैध क्लोनाईजरों में हड़कंप मचा हुआ है।  इसके पीछे उनके द्वारा आए दिन अपनी टीम के साथ अवैध कालोनियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई का करना है। इसी कड़ी में डीटीपीई वी.पी. सहरावत ने पटौदी उपमंडल के जटोली क्षेत्र में अवैध रूप से काटी गई कालोनी में चल रहे अवैध निर्माण कार्यों पर जमकर पीला पंजा चलाया।

उनके द्वारा की गई इस कार्रवाई में एक निर्माणाधीन मकान जो नियमों को ताक पर रखकर बनाया जा रहा था। उसे ध्वस्त कर दिया। वहीं चालीस डीपीसी, एक चारदीवारी के अलावा इस कालोनी में बनाए गए रास्तों को भी खुर्द-बुर्द कर दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि लगातार कार्रवाई जारी रहेगी, ताकि इनके हौंसले पस्त हों। इसके साथ ही इन पर लगातार कार्रवाई होने से आम आदमी भी इनसे खरीद फरोख्त करने से बचेगा। 

क्या कहते हैं अधिकारी
डीटीपीई,गुरूग्राम वी.पी.सहरावत ने कहा कि हमारा काम सिर्फ भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करना भर नहीं है अपितु उन गरीब लोगों की गाढ़ी कमाई को भी इनकी जेबों में जाने से रोकना है। ताकि आगे से कोई भी चंद पैसे बचाने के लालच में इनके झांसे में ना आए। 

Isha