स्कूल से बाहर अध्यापकों के लिए पानी भरने जा रहे नन्हे बच्चे

11/7/2017 1:09:55 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो):जिला के सुखराली गांव स्थित गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल में पढऩे वाले नन्हे बच्चे स्कूल टाइम के दौरान अध्यापकों के लिए स्कूल से बाहर पानी भरकर लाते हैं, जबकि स्कूल टाइमिंग में बच्चों को स्कूल परिसर से बाहर जाने की परमिशन नहीं होती है। स्कूल में पीने का पानी उपलब्ध है और बच्चों को स्कूल के वाटर टैंक का ही पानी दिया जाता है।

स्कूल से लगभग 20 मीटर की दूरी पर ही सोसाइटी की ओर से वाटर कूलर लगाया गया है, लेकिन स्कूल हैड समेत अन्य स्टाफ स्कूल का पानी न पीकर बच्चों को बाहर से पानी भरवाने भेजते हैं और उनकी सुरक्षा का भी ध्यान नहीं रखते, जबकि वहां पर सड़क पर ट्रैफिक का काफी दबाव रहता है और वाहन तेज गति में दौड़ते हैं। ऐसे में स्कूल के अध्यापक बच्चों की सुरक्षा को ताक पर रखकर काम करवा रहे हैं। सुखराली स्थित गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल में लगभग 130 बच्चे पढ़ते हैं, जिनके लिए एक वाटर टैंक लगाया गया है।

इसी से ही स्कूल के बॉथरूम में भी पानी जाता है और पीने के लिए भी इस टैंक का पानी इस्तेमाल होता है। ऐसे में स्कूल स्टॉफ पीने के लिए इस पानी का इस्तेमाल नहीं कर रहा है। सोमवार को भी कई बच्चे स्कूल के बाहर से स्कूल हैैड के लिए पानी लाते हुए दिखे। बच्चों ने बताया कि वो कई बार स्कूल अध्यापक और स्कूल हैड के लिए बाहर से पानी लेकर आते हैं। स्कूल हैैड अनिता शर्मा ने कहा कि बच्चे अपनी मर्जी से जाते हैं। स्कूल से कोई भी अध्यापक उन्हें नहीं भेजता है। अगर कोई अध्यापक बच्चों को स्कूल से बाहर पानी लेने भेजता है तो उसको रोका जाएगा।