कनाडाई उद्यमियों ने हरियाणा में निवेश की इच्छा जाहिर की

8/25/2015 4:24:43 PM

चंडीगढ़: कनाडा के उद्योगपतियों ने हरियाणा में सौर ऊर्जा, चिकित्सा, सेवाएं तथा अन्य क्षेत्रों में निवेश करने की अपनी गहरी रूचि दिखाई है। अपने विदेश दौरे के दौरान अमेरिका के बाद कनाडा पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ एक संवाद सत्र में इंडो-कनाडा वाणिज्य एवं उद्योगमंडल के वरिष्ठ उद्योगपतियों ने यह रूचि व्यक्त की। मुख्यमंत्री के साथ गये प्रतिनिधिमंडल में इस मौके पर राज्य के वित्त और उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, राज्य के वरिष्ठ अधिकारी तथा उद्योग क्षेत्र के प्रतिनिधि शामिल हैं।

इस मौके पर कनाडाई उद्योगपतियों ने कहा कि भारत कनाडा के पास एक दूसरे के साथ सांझा करने के लिए बहुत कुछ है। हरियाणा की ओर से वक्ताओं ने कहा कि राज्य का तेजी से विकास हो रहा है तथा इसके सतत विकास के लिए निवेश की जरूरत है ताकि विकास के साथ युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित हों।

मुख्यमंत्री ने कनाडा के निवेशकों का राज्य में निवेश करने के लाभों तथा सहूलियतों तथा उद्यम प्रोत्साहन नीति- 2015 की मुख्य विशेषताओं की जानकारी दी जिसमें उद्योग प्रस्तावों को एकल खिड़की प्रणाली के माध्यम से त्वरित मंजूरी और कारोबार की सहूलियत पर जोर दिया गया है। उन्होंने उद्योगपतियों को राज्य में जनवरी 2016 में होने वाले ‘हेपनिंग हरियाणा’ सम्मेलन के लिए भी आमंत्रित किया। ओंटारियो प्रांत की मुख्यमंत्री कैथलीन येनी भी निवेश के उद्देश्य से अगले वर्ष जनवरी या फरवरी में हरियाणा का दौरा करेंगी।