भगवान अग्रसेन के 5139वें जन्मोत्सव पर राष्ट्र स्तरीय समारोह 12-13 काे

10/1/2015 3:06:47 PM

पंचकूला, ( उमंग शराेन ) : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की ओर से 12 व 13 अक्तूबर को अग्रोहा स्थित अग्र विभूति स्मारक पर भगवान अग्रसेन के 5139वें जन्मोत्सव पर विशाल राष्ट्र स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी सम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री गोपाल शरण गर्ग ने वीरवार को पंचकूृला में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में दी। इस अवसर प उनके साथ सम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण गोयल, प्रदेश महामंत्री सीबी गोयल, पंचकूला जिलाध्यक्ष तेजपाल गुप्ता, कुसुम गुप्ता, विजय गर्ग, कल्पना गर्ग सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

गर्ग ने बताया कि दो दिवसीय इस राष्ट्र स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यअतिथि हरियाणा-पंजाब के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी होंगे, जबकि अति विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधांशु मित्तल, हरियाणा सरकार में सीपीएस कमल गुप्ता, उद्योगपति पवन जिंदल व अग्र भावगत ग्रंथकार राम गोपाल बेदिल शामिल होंगे।
 प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने बताया कि समारोह की तैयारियां जोरशोर से की जा रही हैं। इसमें भारत के विभिन्न राज्यों के अलावा विदेशों से अग्रवाल समाज के लोग हज़ारों की संख्या में पहुंचेंगे। इस मौके पर अग्रोहा में अग्र वैश्य महान विभूतियों की मूर्तियों की भी स्थापना की जाएगी। समारोह की शुरूआत हिसार से पदयात्रा के साथ होगी और उसी रात एक शाम अग्रसेन जी के नाम भजन संध्या कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
प्रदेश महामंत्री सीबी गोयल ने बताया कि 13 अक्तूबर को मंगलाचरण आरती, पूजा अर्चना व यज्ञ हवन किया जाएगा। इसको बाद भगवान अग्रसेन के जीवन का गुणगान, अतिथियों द्वारा मार्गदर्शन एवं सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।