भाजपा तानाशाह और जनविरोधी : इनेलो

11/26/2015 6:06:59 PM

पंचकूला, (उमंग श्योराण) :  बिजली की कीमतें वापिस न लेने के विरोध में वीरवार को भी इंडियन नैशनल लोकदल की प्रदेश की पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ इकाई ने पूर्व मंत्री रामपाल माजरा,प्रदेश अध्यक्ष तेलू राम जोगी,पूर्व एमएलए रामकुमार सैणी,रामसिंह जागड़ा के नेतृत्व में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक शक्ति भवन के सामने धरना किया। इस दौरान इनेलो नेता बारी-बारी जमकर भाजपा सरकार पर बरसे और भाजपा को तानाशाही पार्टी करार देते हुए जनविरोधी बताते हुए यह भी कहा कि लोगों की गंभीर समस्याओं को लेकर इनेलो का धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक भाजपा बिजली की बढ़ी कीमतें वापिस नहीं लेेगी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए इनेलो के पूर्व मंत्री रामपाल माजरा ने कहा कि किसानों के साथ भाजपा सरकार ऐसा घोर अन्याय कर रही है। जब किसान ने खेत से धान बेचने के लिए मंडी में पहुंचाई तो बासमती की 1509 किस्म की कीमत 1450-1500 रूपये निर्धारित कर दी और आज किसान की धान को सरकार ने औने-पौने दामों में खरीदकर अब पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने की नीयत से बासमती की कीमतें बढ़ा दी। उन्होंने कहा कि पिछले एक वष में बिजली की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि की गई और इस दौरान कई गुणा बिलों में वृद्धि की गई और जिससे बिजली उपभोक्ताओं पर बड़ी आर्थिक मार पड़ी है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष में फ्यूल सरचार्ज में 40 प्रतिश्त तक वृद्धि हुई टौर बिजली की दरों में सरकारी आंकड़ों में लगभग 20 प्रतिशत तक बढ़ाई गई, जबकि लगभग 27 प्रतिशत् की वृद्धि हुई है। 

धरना स्थल पर पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष तेलू राम जोगी ने कहा कि बड़े आश्चर्य की बात है कि सरकार तथा बिजली कंपनियोंं द्धारा 8 अप्रैल 2015 से बिजली की दरों में 8 फीसदी वृद्धि की घोषणा की गई थी। हकीकत में बिजली वृद्धि से पहले जो दरें 5.25 पैसे प्रति यूनिट थी, वे अब बढक़र 5.98 पैसे प्रति यूनिट हो गई, जिससे स्पष्ट है कि बिजली की दरों में लगभग 14 फीसदी की वृद्धि की गई और वर्ष 2015-2016 में बिजली दरों में 13 फीसदी वृद्धि की गई।

धरना स्थल पर पूरे हरियाणा प्रदेश के इनेलो पिछड़ा वर्ष के जिलाध्यक्षों के अलावा कोर्डिनेटर एवं प्रदेश कार्यालय सचिव नछत्तर मल्हान,पूर्व एमएलए प्रदीप चौधरी,कुलभुषण गोयल,इनेलो सिटी प्रधान व जिला प्रवक्ता एस.पी अरोड़ा​ ​सहित बड़ी  संख्या में पंचकूला जिला इकाई के कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी मौजूद थे।