खट्टर तेरे राज मैं, अबला तरसैं लाज नैं

6/22/2018 11:04:23 AM

अंबाला(मीनू): प्रदेश में एक ओर जहां मासूम बच्चियों के साथ अत्याचार के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे तो दूसरी ओर अब सी.एम. के सामने ही महिलाओं के साथ दुव्र्यवहार के मामले भी होने लगे हैं। झज्जर में गुरुवार को न सिर्फ न्याय मांगने गई एक महिला के साथ सुरक्षा कर्मियों ने दुर्व्यवहार किया बल्कि सी.एम. को ट्वीट करने वाली एक महिला को घंटों तक घर में ही बंधक बनाए रखा। न्याय की उम्मीद करने वाली महिलाओं को ही अब दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में यह साफ दिखाई दे रहा है कि सी.एम. के समक्ष शिकायत लेकर पहुंची महिला को किस कदर सुरक्षा कर्मी धक्के देकर बाहर निकाल रहा है। झज्जर की ही एक महिला ने एक दिन पूर्व न्याय के लिए पी.एम. और सी.एम. को ट्वीट किया था। आरोप है कि उस महिला को सी.एम. से मिलने से रोकने के लिए पुलिस कर्मियों ने सी.एम. का कार्यक्रम पूरा होने तक घर से बाहर नहीं निकलने दिया। 

महिलाओं पर अत्याचार के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। हरियाणा सरकार ने भले ही दुष्कर्मियों को सबक सिखाने के लिए कानून कड़े कर दिए हैं, 12 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वालों के लिए फांसी की सजा का भी प्रावधान कर दिया है लेकिन प्रदेश में बढ़ रहे रेप के मामलों की संख्या यह साबित कर रही है कि मासूमियत के हत्यारे इन हैवानों को इस कानून का कोई डर नहीं है। 

इसमें शर्मसार करने वाली बात यह भी है कि 29 व 30 मई को गुरुग्राम में 2 दिन में ऐसे 4 मामले दर्ज हुए। सोहना में एक मामा ने अपनी 5 वर्ष की मासूम भांजी को हवस का शिकार बना डाला। गुरुग्राम, मेवात और फरीदाबाद में जो मामले सामने आए हैं उनमें अधिकांश बच्चियों की उम्र 10 साल से भी कम है। जींद में भी 3 मई को 5 साल की बच्ची को एक दुकानदार के बेटे ने अपनी हवस का शिकार बना डाला। 

ताजा मामला फरीदाबाद में सामने आया है जहां पड़ोस के कमरे में किराए पर रहने वाले एक युवक ने 12 वर्ष की बच्ची को अपने कमरे में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। शहर में बच्चियों के प्रति होने वाले अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे। उक्त घटना में पीड़िता की मां के बयान के अनुसार पड़ोस के किराए के कमरे में रहने वाले आरोपी उसकी अबोध 12 वर्षीय बेटी को अपने कमरे में ले गया और उससे दुराचार किया। 

बच्ची के रोने-चिल्लाने की आवाजों से आस-पड़ोस के लोगों ने कमरे का दरवाजा खुलवाया। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पूर्व भी पलवल में ही 3 जून को 5 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी कर उसकी हत्या कर दी गई थी। पलवल फरीदाबाद का निकटवर्ती क्षेत्र है और इसी माह दुराचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 
 

Rakhi Yadav