झांसा देकर दम्पति से ठगे 1.68 लाख

10/6/2019 1:50:04 PM

पानीपत (अनुज): इंडिया व वल्र्ड टूर के लिए लक्की ड्रा में नाम निकलने का झांसा देकर न्यू पुलिस लाइन में रहने वाले एक दम्पति से 1.68 लाख ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दंपति जितेंद्र व मनीषा ने थाना सदर में दी शिकायत में बताया कि उनके पास 24 सितम्बर 2018 को फोन आया कि आप लक्की ग्राहक के रूप में चुने जाने की सूचना दी और बताया कि हमारी कम्पनी देश-विदेश में घूमने के लिए टूर पैकेज प्रोवाइड करवाती है। अगर आप टूर पैकेज लेते हैं तो आपको 3 दिन का फ्री टूर पैकेज कम्पनी की तरफ से देंगे। जिसके बाद वह 29 सितम्बर 2018 को रिफाइनरी स्थित एक होटल में पैकेज की जानकारी लेने के लिए पहुंचे। जहां पर इलाइट क्लूड एंड रिसोर्ट कम्पनी के 2 सदस्य रवि व  मेघना मिले। 

इस दौरान उन्होंने एक टूर पैकेज के बारे में बताया कि जिसके अंदर 10 साल के लिए इंडिया व वल्र्ड में हर साल जहां वे चाहे आपको टूर दिया जाएगा। जिसके अंदर फाइफ स्टार होटल, प्लाइट टिकट व खाना आदि सब कुछ होगा। जिसकी कीमत उन्होंने 1 लाख 68 लाख 302 रुपए बताई। हमारे साथ छोटा बच्चा होने के कारण वे लिखित में दी गई टर्म एंड कंडीशन को ठीक से नहीं पढ़ पाए और न ही उन्होंने सही जानकारी दी। फिर उसी दिन उसने टूर पैकेज के पूरे पैसे 1,68,302 रुपए क्रैडिट कार्ड से जमा कर दिए। इसके बाद हमने घर आकर टूर पैकेज के बारे में पढ़ा।


जिसमें उनके द्वारा बताई गई कोई भी बात उसमें नहीं थी और सिर्फ कुछ ही जगह पैकेज में दी गई, जहां पर वे जा सकते थे। जिसके बाद हमें पैकेज में गड़बड़ी नजर आई। जिसके बाद उसने कम्पनी द्वारा दिए गए टोल फ्री नंबर पर पैकेज कैंसिल करने के लिए कहा और ई-मेल के माध्यम से भी कैंसिल की अर्जी डाली और कम्पनी के दिल्ली स्थित ऑफिस में भी जाकर पैकेज कैंसिल की अर्जी दी जिसके 3 महीने बाद 17 जनवरी 2019 में 50 हजार की एक किस्त मेरे खाते में आई और दूसरी किस्त 4 फरवरी 2019 को 50 हजार रुपए की खाते में आई और शीघ्र ही बाकी के पैसे लौटाने की बात कही लेकिन 8 माह बीतने के बाद भी बाकी के 68,302 रुपए नहीं लौटा रहे है। कम्पनी में बात करने पर अब वे गाली-गलौच पर उतर आए हैं। उसके बाद वह जब कम्पनी के ऑफिस में पहुंचा तो वहां पर कोई ऑफिस नहीं मिला। प्रॉपर्टी के मालिक ने बताया कि इन्होंने सिर्फ तुम्हें ही नहीं बल्कि कई सारे लोगों के साथ धोखा कर लाखों रुपए अंदर किए हैं। जिसके बाद वे यहां से ऑफिस छोड़कर भाग गए हैं।

Isha