विज के दरबार पहुंचा 1 करोड़ 54 लाख 60 हजार ठगी का मामला, DGP को दिए जांच के आदेश

1/13/2020 9:57:26 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : गृह मंत्री अनिल विज ने रविवार को जनता दरबार में फरियादियों के बीच कतारों में खुद पहुंचकर फरियादियों की शिकायतें सुनीं। मंत्री विज के जनता की समस्याएं सुनने के साथ संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस मामले में कार्रवाई के भी आदेश दिए। इस दौरान मंत्री विज ने खुद एक-एक शिकायत लेकर आए व्यक्ति के पास जाकर उसकी समस्या सुनी।

मंत्री विज के जनता दरबार से प्रभावित होकर एक व्यक्ति स्पैशल मंत्री विज को पगड़ी पहनाने के लिए पहुंचा और पगड़ी पहनाकर मंत्री का आशीर्वाद भी लिया। इस अवसर पर मीडिया को-आर्डिनेटर बिजेन्द्र चौहान, ललित चौधरी, आशीष अग्रवाल, विकास जैन भी मौजूद रहे। जनता दरबार में करनाल के गांव कुडक वासी सुदेश कुमार अपनी बीमार पत्नी सहित मंत्री से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी संतोष देवी पिछले कई महीनों से बीमार थी। इस दौरान पडवाला निवासी सतपाल मिला और कहने लगा कि वह तांत्रिक क्रिया से उनकी पत्नी को बिल्कुल ठीक कर देगा।

बीमारी ठीक करने की एवज में हलवे में कोई नशीला पदार्थ देकर 1 करोड़ 54 लाख 60 हजार रुपए ठगी कर ली। जिसको लेकर जब पुलिस को शिकायत दी तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तांत्रिक सतपाल, उसकी पत्नी सीमा लाठर, बेटे अखिल लाठर व अभिषेक लाठर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज 29 नवम्बर 2019 को मामला दर्ज कर लिया लेकिन उसके बावजूद अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। मंत्री विज ने इस मामले में सुनवाई करते हुए डी.जी.पी. को मामले की जांच के लिए आदेश किए है।

हिसार की रानी देवी ने शिकायत में कहा कि उसकी जमीन की कुछ लोगों ने धोखाधड़ी से रजिस्ट्री करवा ली है और पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इसी तरह यमुनानगर से आई महिला रविन्द्र कौर ने कहा कि उसने एक मामले की शिकायत पुलिस से की थी और पुलिस द्वारा उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई हैं। साहा मलिकपुर की निवासी रजनी ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका पति उससे मारपीट करता है और उस पर पुलिस से कार्रवाई करवाई जाए।

रोहतक जिला से आई संतोष ने अपने गांव के स्कूल के भवन की जर्जर हालत के बारे में मंत्री विज को अवगत करवाया तथा मार्कीट कमेटी से उक्त गांव की सड़क की खस्ता हाल से संबंधी समस्या बारे भी बताया। रामगढ़ के ताराचंद्र ने पंचायत और गौचरान की भूमि से अवैध कब्जा हटवाने संबंधी शिकायत दी, पानीपत के मतलौढा निवासी ने वर्ष 2008 में पुलिस में मामला दर्ज करवाया था जिस पर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

Isha