नोटबंदी के बाद प्रॉपर्टी को लेकर किया ठगी का काम शुरू, अब मिली 1 करोड़ की पुरानी करंसी

5/31/2017 7:54:02 AM

पानीपत (अनिल कुमार):धोखाधड़ी कर लोगों से पैसे ऐंठने वाले आरोपी को एक करोड़ की पुरानी करंसी सहित सी.आई.ए.-टू पुलिस दल ने गत देर शाम समालखा से काबू किया। आरोपी की पहचान अरविंद निवासी दतौली गन्नौर के रूप में हुई। आरोपी को न्यायालय में पेश कर 7 दिन के रिमांड लिया गया है। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर जगदीप दून ने बताया कि गत अप्रैल में ओमप्रकाश जिंदल निवासी एडिल्गो ने एस.पी. राहुल शर्मा को उसके साथ हुई 61 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। 

ओमप्रकाश ने बताया था कि अरविंद निवासी दतौली गन्नौर व पुलिस विभाग पानीपत में तैनात सिपाही नरेश व उनके अन्य साथियों ने फरवरी में गुड़ मंडी पानीपत में स्थित एक खाली कोठी बेचने के लिए उसको दिखाई। 2 करोड़ रुपए में सौदा तय कर आरोपियों ने 4-5 दिन बाद 61 लाख रुपए बयाने के रूप में उससे ले लिए और बयाने के कागजात तैयार करवाने की बात टालते रहे।

उन्होंने कोठी की रजिस्ट्री बारे जांच की, तो वह किसी ओर के नाम मिली। एस.पी. ने मामले की जांच सी.आई.ए.-टू को सौंप दी। सी.आई.ए-टू ने सच्चाई पता कर 29 मई को ओमप्रकाश जिंदल निवासी एडिल्गो की शिकायत पर थाना सदर में आरोपी अरविंद निवासी दतौली गन्नौर व पुलिस विभाग पानीपत में तैनात सिपाही नरेश के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया।

टीम ने कालोनी में दबिश देकर आरोपी अरविंद को 1 करोड़ रुपए की पुरानी करंसी सहित काबू किया। इनमें पुराने 500 के नोटों की 40 और 1000 के नोटों की 80 गड्डियां थीं। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पुरानी करंसी को नई करंसी में बदलवाने के लिए उसकी किसी से फोन पर बात चल रही थी। उसी का इंतजार वह कर रहा था। आरोपी ने बताया कि ओमप्रकाश के साथ उन्होंने जो 61 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है, उसमें से उसके हिस्से में 10 लाख रुपए आए थे।