पेपर लीक मामले में 1 लाख का इनामी व मोस्ट वांटेड अपराधी दिल्ली से गिरफ्तार

12/15/2021 8:11:12 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पेपर लीक मामले में दिल्ली से एक लाख रुपये के इनामी व मोस्ट वांटेड अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।  हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान सोनीपत जिले के रॉबिन के रूप में हुई है, जो पेपर लीक सांठगांठ में मुख्य गैंग लीडर है।

प्राथमिक जांच खुलासा हुआ कि आरोपी 2013 से इस कार्य में शामिल था और हरियाणा (सोनीपत, गोहाना, मुरथल आईआईटीएम, एसबीआईटी सोनीपत, गन्नौर, पानीपत, समालखा कुरुक्षेत्र), मोहाली (पंजाब) देहरादून, महाराष्ट्र, जयपुर (राजस्थान) और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में कई शैक्षणिक संस्थानों में कई परीक्षा प्रयोगशालाएं हैं। उसने अपने पेपर लीक गैंग को बड़े ही मैनेज तरीके से ऑपरेट कर रखा था। वे पेपर के लिए कॉलेजों व स्कूलों के कंप्यूटर लैब किराए पर लेते थे और कंप्यूटर हैक करके विभिन्न प्रकार की नौकरियों और प्रतियोगी परीक्षाओं में हजारों उम्मीदवारों की परीक्षा पास करवाते थे।

इस संबंध में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले में आगे की गहन जांच की जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam