खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 1 लाख देगी हरियाणा सरकार: मनोहर लाल

2/6/2023 11:26:34 AM

चंडीगढ़ : मध्य प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के छठे दिन हरियाणा के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए। इसी के साथ प्रदेश के खिलाड़ियों ने 6 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल पर भी कब्जा किया है। 

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी। इस दौरान सीएम खट्टर ने कहा कि खिलाड़ियों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि हरियाणा में खेलों की सुपर पावर है। उन्होंने कहा कि खेलों इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को एक लाख, रजत मेडल विजेता को 60 हजार और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ी को 40 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी जबकि प्रतिभागी खिलाड़ी को प्रोत्साहन के रूप में पांच हजार रुपये दिये जाते हैं।

बताया जा रहा है कि हरियाणा ने बाक्सिंग में आठ स्वर्ण सहित 15 पदक व एथलेटिक्स में चार गोल्ड, चार सिल्वर व चार ब्रांज मेडल जीते हैं, जबकि निशानेबाजी में वह गोल्ड, तीन सिल्वर, दो कांस्य व साइक्लिंग में तीन गोल्ड, एक सिल्वर जीता है। बैंडमिंटन में दो स्वर्ण पदक, वालीबाल में एक स्वर्ण पदक, आर्चरी में दो स्वर्ण पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने अब तक हासिल किए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


 

Content Writer

Manisha rana