यमुनानगर: आरटीए विभाग सख्ती,  ओवरलोड वाहनों के चालान से इक्ट्ठे हुई 10 करोड़ की राशि

8/12/2022 12:50:36 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता ):  यमुनानगर में ओवरलोड एक बहुत बड़ी समस्या है जिस पर जिले का आरटीए विभाग भी काफी सख्त नजर आता है  । पिछले कुछ महीनों से विभाग ने ओवरलोड वाहनों के चालान कर लगभग 10 करोड़ की राशि कमाई है  और इस बार उन ट्रैक्टर ट्रॉलियों के भी चालान भी काटे जा रहे हैं जो कमर्शियल प्रयोग की जा रही थी । बिना नंबर प्लेट के वाहनों के प्रति भी वे विभाग तखत नजर आ रहा है और ऐसे ज्यादा से ज्यादा वाहनों के चालान काटने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों की सराहना भी विभाग के द्वारा की जाएगी ।

 ओवरलोड को लेकर आरटीए विभाग पूरी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रहा है, जिसके लिए दो टीमें विभाग की ओर से बनाई गई है ।  इस महीने 268 चालान अभी तक किए जा चुके हैं, जिनसे 63 लाख रुपए जुर्माना राशि वसूली गई है जबकि जुलाई माह में 1048 चालान काटे गए थे जिन से एक करोड़ 35 लाख रुपए जुर्माना राशि वसूली गई थी तो वही पिछले 6 महीनों मे साढ़े 3 हजार चालान किए गए जिससे विभाग की झोली में 10 करोड़ लगभग राशि इकट्ठा हुई है ।  

आरटीए सचिव सुभाष चन्द्र का कहना है कि ऐसे लोगों को तो बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा जो बिना नंबर प्लेट वाहन सड़कों पर दौड़ाते हैं । उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को भी टारगेट दिया है कि दिन में लगभग ऐसे 10 वाहनों का चालान जरूर काटा जाए और अगर इससे ज्यादा चालान करते हैं तो उन अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना भी की जाएगी ।
 
 

Content Writer

Isha