दिल्ली से लौटे लोगों को ट्रेस करनेे में जुटी पुलिस, पानीपत से 10 लोग हुए थे शामिल

4/1/2020 3:01:19 PM

पानीपत(सचिन )- जंहा पानीपत  के स्वास्थ्य विभाग के लिए बीते रोज कोरोना के दो मरीजों की रिपोर्ट नेगिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में ख़ुशी की लहर थी वंही आज सरकार द्वारा मरकज से पानीपत लौटे लोगो की सुचना पर जिला प्रसाशन व् स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ने लगी है। जहां पूरा देश व प्रदेश इस विपत्ति की घडी में सहयोग कर रहा है वंही मरकज से वापिस आया समालखा के कारकोली निवासी फूलसिंह बगैर सुचना दिए अपने घर से फरार है लोगों ने उसे खुले में घूमते हुए देखा है। जिसकी वीडियो भी सामने आई है। 

 जानकारी के अनुसार दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज (मुस्लिम धार्मिक आयोजन) में जुटे लोगों से हरियाणा में भी टेंशन बढ़ गई है। इनकी तलाशी के लिए प्रदेशभर में छापेमारी की जा रही है। लोगों की पहचान कर इन्हें होम क्वारेंटाइन और लक्षण नजर आने पर अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। अम्बाला और पलवल में विदेशी नागरिक भी मिले हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है ।

मरकज में पानीपत से 10 लोग शामिल हुए थे। इनकी तलाश की जा रही है। इन सबकी स्क्रीनिंग के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की 20 टीमें बनाई गई हैं। इसी दौरान सूचना मिली कि गुजरात के जमात से भी दो दिनों में बापौली एरिया के 17 लौटे हैं। वंही गांव करकोली के निवासी फूलसिंह ने लोगो के साथ प्रसाशन की चिंता बढ़ा दी है। बगैर सुचना के फूलसिंह अपने घर से फरार है। पंचायत व् प्रसाशन उसकी तलाश में जुटे है। लोगो ने फूलसिंह के घूमते हुए की वीडियो भी बनाई है। जिसमे आने -जाने  वालो से फूलसिंह हाथ जोड़कर साथ ले जाने की अपील करता नजर आता है। फूलसिंह जैसे लोग जो परसासन का सहयोग नहीं करते उनकी बदौलत सुरक्षा चक्र टूटने का खतरा भी बढ़ने लगा है। 

 

Isha