10वीं की परीक्षा में फ्लाइंग ने छापा मारकर 10 विद्यार्थियों की बनाई UMC

3/8/2019 1:43:15 PM

भिवानी (ब्यूरो): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की बोर्ड परीक्षा के प्रथम दिन बोर्ड के चेयरमैन डा. जगवीर सिंह ने स्वयं अपनी टीम के साथ हथीन सहित पलवल जिले के कई परीक्षा केंद्रों में छापा मारा। बोर्ड की फ्लाइंग टीम में चेयरमैन डा. जगवीर सिंह साथ रीतिक वधवा, कृष्ण ढिल्लों, सुमन आदि शामिल थे। इस दौरान उन्होंने एक तरफ जहां राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथीन के परीक्षा केन्द्र में छापा मारकर 9 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकडुा। जबकि वहीं दूसरी तरफ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) के परीक्षा केंद्र में एक परीक्षार्थी को नकल करते हुए पकड़ा। उक्त तीनों सैंटरों में नकल का बहुत बुरा हाल था जिसके चलते तीनों सैंटरों के पेपर भिवानी बोर्ड के चेयरमैन डा. जगवीर सिंह ने रद्द करने के आदेश दिए। 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश भर में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू हो चुकी हैं और 10 वीं की बोर्ड परीक्षा 8 मार्च से हैं। बोर्ड परीक्षा के प्रथम दिन 12 वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर था। शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. जगवीर सिंह के नेतृत्व वाली छापामार टीम ने सर्वप्रथम हथीन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) में छापा मारा। तत्पश्चात राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छापा मारा। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) में एक और राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 9 विद्याॢथयों को नकल करते हुए पकड़ा है। हथीन के पश्चात बोर्ड की टीम ने पलवल के कई परीक्षा केन्द्रों में छापा मारा, जहां पर दयानंद स्कूल में भारी अनियमितताओं के चलते तीनों सैंटरों के पेपर रद्द कर दिए। 

धारा-144 की उड़ी धज्जियां, जिला शिक्षा अधिकारी ने दी स्टाफ  को नसीहत
वीरवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा को नकलरहित करवाने के लिए शिक्षा विभाग ने पूरे इंतेजामात किए हुए थे।  लेकिन ये सारे इंतेजामात तार-तार होते हुए दिखाई दिए। बताया जाता है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा के खंड में 9वीं व 10वीं के लिए 12 सैंटर चिन्हित किए हुए हैं जिनमें पहले दिन 12वीं के लगभग 2057 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे हालांकि कुछ अनुपस्थित भी नजर आए।

Shivam