हरियाणा के इस जिले में 10 हजार लोगों की हुई जांच, 1800 संक्रमित, ये गांव बन गए है हॉट स्पॉट

5/11/2021 2:04:25 PM

रोहतक (दीपक):  हर दिन कोरोना के नए आंकड़े सामने आ रहे हैं. हर जगह के अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं. कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों को ठीक होने में काफी वक्त लग रहा है।  जिले के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक किलोई, सांपला, चिड़ी, लाखनमाजरा, कलानौर, मदीना, महम, भालौठ, घरौंठी, भराण, लाहली समेत कई गांवों में घर-घर में खांसी, जुखाम, बुखार से पीड़ित मरीज मिल रहे हैं।  पिछले 5 दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांवों में स्क्रीनिंग का काम शुरू कर दिया गया है।

हर गांव में 50 से 100 लोगों के रैपिड एंटीजन व आरटी पीसीआर टेस्ट हो रहे हैं. जिसमें औसतन 5-6 कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं।  मरीज को गाइडलाइंस बताने के साथ जरूरी दवाइयां देकर होम क्वारंटीन किया जा रहा है।

क्या कहना सिविल सर्जन का
सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला ने बताया है कि पिछले एक हफ्तें में गांवों में 10 हजार लोगों के सैंपल लिए, जिनमें से 1800 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए है।  बता दें कि भालौठ गांव की औसतन 10 हजार लोगों की आबादी है. जिसमें पिचले 15 दिनों में 14 के करीब लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। अधिकांश को बुखार होना बताया जा रहा है। घरौंठी गांव में 5 हजार की आबादी में हर दूसरे व तीसरे घर में बुखार से पीड़ित मरीज हैं।  स्थानीय गांव वालों ने बताया है कि गांव के हालात बहुत चिंताजनक हैं। 

ये गांव बने हॉट स्पॉट 
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि ये गांव जिनमें टिटोली, सुंडाना, बालंद, गरनावठी, मोखरा, खेड़ी सांपला, गुगाहेड़ी, भैणी चंद्रपाल, मदीना कोरसान, मदीना गिंदरान गांव है जो कोरोना हॉट स्पॉट में शामिल किया गया है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha