खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए खुलेंगी 100 नर्सिंयां: बबीता

5/21/2017 8:19:13 AM

महेन्द्रगढ़ (परमजीत/मोहन):द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट का सपना है कि देश के खिलाड़ी चीन और अमरीका की तरह ओलिम्पिक गेम्स में देश व प्रदेश के लिए मैडल ला सकें। उक्त विचार स्थानीय जयराम सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्रांगण में कॉमन वैल्थ एशियन गेम्स में गोल्ड विजेता रेसलर बबीता फौगाट ने एक प्रैस वार्ता में व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि उनके पिता कोच फौगाट देश में खिलाड़ियों के लिए ऐसी 100 नर्सरियां स्थापित करना चाहता है। जिनमें 7 वर्ष से लेकर 22 वर्ष के उभरते खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देकर तैयार किया जा सके। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आगामी 11 जून से जयराम सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्रांगण में एक साप्ताहिक सैमीनार का आयोजन किया जाएगा। इसके शुभारंभ अवसर पर उनके पिता महाबीर फौगाट सहित रेसलर बहनें उपस्थित रहेंगी। 

उन्होंने बताया कि शुरू में इन नर्सरियों में खिलाड़ियों को कुश्ती, कबड्डी, बॉस्केटबाल, बॉक्सिंग एवं एथलीट जैसे खेलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। बबीता फौगाट ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि उनके पिता चाहते हैं कि इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्हें जिन परेशानियों का सामना करना है वे खिलाड़ियों को न हो। पत्रकारों द्वारा उनकी रेसलर बहन गीता फौगाट और उन्हें सरकार द्वारा नौकरी दिए जाने के पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि गीता ने तो कोर्ट का सहारा लेकर नौकरी पा ली है। अगर समय रहते सरकार ने उनकी ओर ध्यान नहीं दिया तो उन्हें भी अपनी नियुक्ति के लिए कोर्ट जाना पड़ेगा। 

उन्होंने बताया कि अब तक वे रेसलर बहनें 100 मैडल हासिल कर चुकी है लेकिन उनका अब ओलिम्पिक खेलों में गोल्ड जीतकर भारत का तिरंगा फहराने का सपना है। कार्यक्रम में उपस्थित महावीर सिंह फौगाट इंस्टीच्यूशन ऑफ स्पोर्ट्स के मैनेजर सतीश खेड़ा ने स्थानीय राव जयराम एजुकेशन ग्रुप प्रशासन की सराहना करते हुए शिविर के आयोजक एम.डी. सुरेंद्र बेरी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रशासन उपस्थित था।