हरियाणा के 1000 गांव जल्द होंगे WiFi: खट्टर

1/20/2017 8:57:41 AM

चंडीगढ़: हरियाणा के 100 गांवों में वाई-फाई सुविधाएं उपलब्ध करवा दी गई हैं जिन्हें चरणबद्ध ढंग से 1000 गांवों तक बढ़ाया जाएगा। इसके अतिरिक्त शहरों में विश्वविद्यालय, अस्पताल जैसे संस्थागत स्थलों में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश को डिजीटल इंडिया बनाने के विजन को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य की विभिन्न विभागों से संबंधित 150 से अधिक ई-सेवाएं आरंभ कर राज्य को डिजिटल क्रांति के नए युग की ओर अग्रसर किया है तथा इस कड़ी में आज उन्होंने 3 विभागों की ई-सेवाओं को लांच किया। 

उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम योजना आरंभ करना अनिवार्य होता है व आम जन को इसके प्रति जागरूक करना आवश्यक है। राज्य सिविल सचिवालय के चौथी मंजिल स्थित कमेटी कक्ष से मुद्रण एवं लेखन सामग्री विभाग की ई-गजट हरियाणा, श्रम विभाग की नई वैबसाइट पर ऑनलाइन सेवाएं तथा अक्षय ऊर्जा विभाग की सौर ऊर्जा सेवाओं का शुभारंभ करने के उपरांत उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 21वीं सदी के सूचना प्रौद्योगिकी के युग में हरियाणा डिजिटल क्रांति की ओर अग्रसर हुआ है अभी भी इस दिशा में काफी कुछ किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान 1 फरवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर लगाए जा रहे बसंत मेलों के दौरान कैशलैस लेन-देन का प्रशिक्षण देने के लिए स्टॉल लगाए जाएंगे।

कानून अपना काम कर रहा
वहीं जाट आरक्षण के दौरान दोषी पुलिस अधिकारियों पर की जा रही चार्जशीट कार्रवाई के सम्बंध में उन्होंने कहा कि अधिकारियों से समय पर जवाब मांगे गए थे व उनके जवाबों का अध्ययन करने के पश्चात ही गृह विभाग नोटिस ले रहा है। पंचकूला में गत दिवस हुई गैंगरेप घटना के बारे मेें उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा।