सरकार बनने पर बुजुर्गों को 10 हजार पेंशन और युवाओं को 21,000 रूपए भत्ता देगी इनेलो: ओपी चौटाला(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 01:22 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर फतेहाबाद में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया, जिसमें कई बड़े विपक्षी नेता शामिल हुए। मंच से संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गों को सम्मान देने के लिए बुढ़ापा पेंशन की शुरुआत की थी। प्रदेश की वर्तमान सरकार ने बुजुर्गों की पेंशन पर कैंची चलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में इनेलो की सरकार बनने पर बुजुर्गों को 10 हजार रुपए प्रति महीना पेंशन दी जाएगी। वहीं जिनकी पेंशन काटी गई है, उन्हें इनेलो द्वारा ब्याज समेत उनके पेंशन के रुपए दिए जाएंगे।

 

महिलाओं को प्रति महीना 1 हजार रूपए देने की घोषणा की

 

पूर्व सीएम चौटाला ने कहा कि बीजेपी के राज में युवा बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर बेरोजगार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। इसी के साथ पढ़े-लिखे युवाओं को सम्मान भत्ते के रूप में 21 हजार रूपए देने की घोषणा भी ओपी चौटाला ने की। उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को 1 हजार रूपए प्रति महीना आर्थिक सहायता देने की शुरुआत करेंगे। चौटाला ने किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के लिए भी बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन में कई किसानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। इसलिए किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को सम्मान देने के लिए जलियांवाला बाग की तर्ज पर शहीद स्मारक का निर्माण किया जाएगा।

 

चौटाला ने विपक्षी पार्टियों को एकजुट होकर सत्ता परिवर्तन करने की अपील की

 

ओपी चौटाला ने इस दौरान सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट होने की अपील की। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने रास्ता भटक कर पार्टी का साथ छोड़ दिया था। वहीं अब वही भूले बिसरे लोग इनेलो में वापस आना चाहते हैं। केंद्र और हरियाणा की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए चौटाला ने कहा कि ऐसी सरकार को बदल देना चाहिए, जो जनता का काम ना करे। यही नहीं चौटाला ने कहा कि सीएम रहते हुए उन्होंने यह प्रयास किया कि लोगों को अपने काम के लिए सरकार के नुमाइंदों के पास ना जाना पड़े, बल्कि सरकार खुद आमजन के लिए काम करे। उन्होंने मौजूदा सरकार को लुटेरों का गिरोह करार देते हुए सत्ता परिवर्तन करने की अपील की।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static