यमुनानगर: 10वीं के छात्र ने दी जान, मुख्याध्यापिका पर मामला दर्ज

6/1/2018 8:47:22 AM

यमुनानगर(सतीश): सदर जगाधरी के एरिया में सरकारी स्कूल दड़वा के एक छात्र सनी वासी दड़वा माजरी ने अपनी जान दे दी। गुरुवार सुबह छात्र की मौत से गुस्साए लोगों ने स्कूल पहुंचकर मुख्याध्यापिका के खिलाफ  नारेबाजी की। सूचना पर डी.ई.ओ. आनंद चौधरी भी स्कूल पहुंच गए। उन्होंने इस मामले में स्कूल प्रशासन को दोषी करार दिया और कार्रवाई की सिफारिश कर डायरैक्टर एजुकेशन को भेज दी। छात्र के पिता गुरबचन के मुताबिक 10वीं क्लास में पढऩे के लिए सबसे पहले उसका बेटा अकेला स्कूल गया। 

आरोप है कि मुख्याध्यापिका ने स्कूल से निकाल दिया। बीते बुधवार उसकी पत्नी अजमेर कौर और उसका बेटा सनी रि-एडमिशन के लिए फिर से स्कूल गए। प्रिंसिपल ने इस बार भी बात नहीं सुनी और दोनों को स्कूल से निकाल दिया। 

इस घटना से आहत उसके बेटे ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। गुरुवार सुबह इलाज के दौरान ट्रामा सैंटर में उसने दम तोड़ दिया। उधर, मुख्याध्यापिका मंजीत कम्बोज ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि बच्चा 30 मई को स्कूल में रि-एडमिशन के लिए आया था। उसे कहा गया कि अब छुट्टियां होने वाली है। जुलाई माह में आ जाए, एडमिशन कर देंगे। 30 अप्रैल को छात्र का नाम कट गया था। वहीं, सदर जगाधरी थाना प्रभारी नवीन सहरान का कहना है कि गुरबचन के बयान पर मुख्याध्यापिका को धारा 306 के तहत नामजद कर लिया है। 
  

Rakhi Yadav