पढ़ने और खेलने की उम्र में बच्चा बना कॉन्ट्रैक्ट पर चोरी करने वाला शातिर अपराधी, पुलिस भी हैरान

10/13/2020 9:43:15 PM

जींद (अनिल कुमार): जिसे उम्र में पढ़ना और खेलना चाहिए उस उम्र में बच्चा कॉन्ट्रैक्ट पर चोरी करने वाला शातिर अपराधी बन गया। हरियाणा के जींद जिले में 28 सितंबर को पंजाब नेशनल बैंक में 20 लाख की चोरी करने वाला 11 साल का बच्चा देश के अलग अलग हिस्सों में कॉन्ट्रैक्ट लेकर चोरी करता है। 

हरियाणा पुलिस के अनुसार 11 वर्षीय बच्चा मध्य प्रदेश के राजगढ़ थाने के अंतर्गत आने वाले कड़िया गांव का रहने वाला है, जो एक से दो लाख रुपए लेकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। फिलहाल पुलिस ने बच्चे को गिरफ्तार कर हिसार के सुधार गृह में भेज दिया है। 

जींद सिविल थाना इंचार्ज हरि ओम ने बताया की जींद में जिस बच्चे ने 20 लाख की चोरी को शातिराना तरीके से अंजाम दिया था, वो अपने परिजनों के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। उन्होंने बताया की बच्चे ने कुछ समय पहले हरियाणा के भिवानी जिले में लोहारू कसबे में भी बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, यह घटना भी सीसीटीवी में कैद हुई थी।

बच्चे की जब पहचान हुई तो पुलिस को पता चला की मध्य प्रदेश में राजगढ़ थाने का कड़िया गांव अपराधियों का गांव है, जहां पुलिस भी जाने से कतराती है। चोरी की वारदातों में बच्चे के परिजन भी शामिल हैं। उन्होंने बताया की पुलिस ने जब मध्य प्रदेश में रेड की तो 10 लाख रूपये बरामद कर लिए गए, लेकिन 10 लाख रुपए अभी बाकी है और आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। एसएचओ ने बताया की बच्चा कॉन्ट्रैक्ट पर चोरी करता है और फंसने के बाद सारा खर्चा कॉन्ट्रैक्ट देने वालों का होता है। 

vinod kumar