112 साल का बुजुर्ग युवाओं को कर मतदान के लिए प्रेरित, देखा है भारत पाकिस्तान का बंटवारा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2019 - 10:15 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा में विधानसभा चुनाव सिर पर है, जिसमें मतदाताओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए चुनाव आयोग कार्यक्रमों, नुक्कड़ नाटकों व टीवी, समाचार पत्र के माध्यम से प्रेरित करने का काम करता है। ऐेसे ही जिला करनाल के रहने वाले 112 वर्षीय बुजुर्ग राजाराम ने भी युवाओं को मतदान कर अपनी सरकार चुनने का संदेश दे रहे हैं। भारत-पाकिस्तान का बंटवारा देख चुके बुजुर्ग राजाराम अब भी मतदान करते हैं, उन्होंने मीडिया के माध्यम से युवाओं को प्रेरित किया है।

देश की पूर्व प्रधानमंत्री रही इंदिरा गांधी व मौजूदा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार का राज देखने वाले राजाराम ने आगामी विधानसभा चुनाव में युवाओं को वोट डालने की अपील करते हुए युवाओं को वोट की ताकत के बारे में जागरूक किया। करनाल के गांव उचाना के रहने राजाराम एक समय में अपना रसूख था पूरे गांव में राजाराम की चलती थी। वे करीब 50 साल तक अपने गांव के पंचायत मेम्बर रह चुके हैं।

अब राजाराम गांवों में घूमा करते हैं। उनका कहना है कि उन्होंने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सुषमा स्वराज, भजनलाल, चौधरी देवीलाल, ओम प्रकाश चौटाला, भूपिंदर हुड्डा और नरेन्द्र मोदी तक का समय देखा है। राजाराम अपने पांचवीं पीढ़ी देख चुके हैं। पोते के भी बच्चे हो चुके हैं और हल पांच साल बाद चुनाव में अपने परिवार वालों के साथ वोट डालते हैं।

वे लोगों को जागरूक करते हैं कि वोट जरुर डालें क्योंकि यह हमारा हक है भले ही नेता लोग सत्ता की कुर्सी मिलने के बाद जनता को भूल जाते है लेकिन उसके बावजूद भी राजा राम 112  साल की उम्र में आज भी वोट डालते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static