आरटीआई में खुलासा: तहसीलों में 12 करोड़ का स्टांप ड्यूटी घोटाला, मुख्यमंत्री से शिकायत

11/18/2020 8:36:48 PM

पानीपत (सचिन नारा): हरियाणा में एक के बाद एक घोटाला सामने आ रहा है। अब नया घोटाला पानीपत में सामने आया है, जहां तहसीलों में 12 करोड़ का स्टांप ड्यूटी घोटाला हुआ है। इसका खुलासा आरटीआई में हुआ। आरटीआई एक्टिविस्ट ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।  विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए CM को पत्र लिखा है।



पानीपत जिले की तहसीलों में वर्ष 2018-19 व 19-20 में हुए रजिस्ट्रियों में ऑडिट के दौरान तकरीबन 12 करोड़ की स्टांप ड्यूटी कम पाई गई है, जिस का पर्दाफाश आज आरटीआई एक्टिविस्ट संदीप राठी ने मिनी सचिवालय में प्रेस वार्ता के माध्यम से किया। 



आरटीआई एक्टिविस्ट संदीप राठी ने जानकारी देते हुए बताया की उन्होंने पानीपत की रजिस्ट्रियों के अंदर लगने वाली स्टांप ड्यूटी की सूचना आरटीआई एक्ट के माध्यम से मांगी थी, जिसमें बड़ा खुलासा हुआ। इसमें सामने आया कि दो 2018-19 व 19-20 के ऑडिट में पानीपत जिले के अंदर करीब 12 करोड़ रु की स्टांप चोरी की गई और डिपार्टमेंट लिखता है कि ऑडिट होने के बाद इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि आखिर तहसीलदार ने क्यों नहीं चेक किया की स्टांप चोरी की हुई है।



उन्होंने कहा कि उपरोक्त आंकड़ों से स्पष्ट होता है कि पिछले 2 वर्षों से पानीपत जिले की सभी तहसीलों में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल हुआ है। भ्रष्टाचार का यह बड़ा खेल राज्य विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ है। आरटीआई एक्टिविस्ट ने मामले में तुरंत संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। 

vinod kumar