दिल्ली कूच से पहले 12 किसान नेता गिरफ्तार, वजह पूछने पर पुलिस बोली- 'ऊपर से आदेश हैं'

11/24/2020 10:53:14 AM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट):  मोदी सरकार के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के तहत किसानों द्वारा 26 और 27 नवंबर को दिल्ली पुलिस के एलान के बीच फतेहाबाद जिले सहित हरियाणा में बीती आधी रात को अलग-अलग  जगहों पर कई किसान नेताओं के घर छापेमारी की गई है। किसान नेताओं के मुताबिक आरोप लगाया कि बिना किसी वारंट के हरियाणा में फतेहाबाद, हिसार, झज्जर, सिरसा सहित कई जगहों से लगभग 12 किसान नेताओं की गिरफ्तारी की गई है। फतेहाबाद में रतिया इलाके के 2  सीनियर किसान नेता मनदीप सिंह और रामचंद्र सहनाल के घर पर छापेमारी हुई।



अखिल भारतीय किसान खेत मजदूर संघर्ष समन्वय समिति हरियाणा के राज्य कमेटी मेम्बर रामकुमार बहबलपुरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मोदी सरकार द्वारा लागू किये गए 3 नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के दिल्ली कूच के एलान से डरी खट्टर और दुष्यंत चौटाला की गठबंधन सरकार के आदेश पर फतेहाबाद सहित पूरे हरियाणा भर में कई किसान नेताओं के घर छापेमारी की है। बिना किसी वारंट के पुलिस ने रात को अंधेरे में फतेहाबाद, झज्जर, हिसार, सिरसा सहित हरियाणा में विभिन्न जगहों से करीब 12 किसान नेताओं को गिरफ्तार किया है। वजह पूछने पर पुलिस अधिकारियों ने सिर्फ यह कहा कि 'ऊपर से आदेश हैं'। फतेहाबाद में किसान नेता मनदीप सिंह और रामचन्द्र सहनाल के घर रात को छापेमारी की गई।



पुलिस ने रामचन्द्र सहनाल को गिरफ्तार कर लिया। हम किसान नेताओं की गिरफ्तारी की निंदा करते हैं और बिना डरे किसान 26 और 27 नवम्बर को हर हाल में दिल्ली कूच करेंगे। हमने घर पर छापेमारी के बाद बयान जारी करते हुए किसान संघर्ष समिति हरियाणा के संयोजक मनदीप सिंह नथवान ने कहा कि किसान हर हालत में दिल्ली जाएंगे और किसान जीतेगा या सरकार हारेगी इसका फैसला दिल्ली में होगा। किसान नेताओं के घर दिल्ली खुद से पहले भी छापेमारी और गिरफ्तारी के विरोध में आज दिनभर सरकार के मंत्रियों व मुख्यमंत्री के पुतले फूंके जाएं।

Isha