पिस्तौल के बल पर कार सवार से 12 लाख लूटे, फिर गाड़ी में लगाई आग

2/11/2019 11:05:38 AM

कैथल(सुखविंद्र): हथियारों से लैस कुछ युवकों ने एक स्काॢपयो सवार से पिस्तौल के बल पर 12 लाख रुपए से भरा बैग छीन लिया। आरोपियों ने लूट के बाद स्काॢपयो में आग लगा दी। इसके साथ ही 2 अन्य गाडिय़ों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना गत 8 फरवरी की रात्रि करीब 9 बजे गांव बंदराना (ढांडा) की है। वहीं बताया जा रहा है कि यह 2 गुटों का झगड़ा था और इस झगड़े में एक गुट ने दूसरे गुट के लोगों पर हमलाकर उनकी गाड़ी में आग लगा दी। 12 लाख रुपए लूटने की बात सच्ची है या झूठी, इसकी सच्चाई तफ्तीश के बाद ही सामने आएगी। कार चालक विपिन गुर्जर निवासी ढांड ने बताया कि 8 फरवरी को नायब सिंह निवासी गांव खेड़ी रायवाली के साथ उसकी गाड़ी में बैठकर गांव बरोट में पैसे लेने के लिए गया था। बरोट निवासी सुमित ने उसे 12 लाख रुपए व अपनी गाड़ी दे दी।

रुपए व गाड़ी जसमेर कसाना निवासी ढांड को देनी थी। पैसे व अलग-अलग गाड़ी लेकर मैं व नायब सिंह रात्रि 9 बजे गांव बंदराना के सरकारी स्कूल के पास पहुंचे कुछ युवकों ने उनका रास्ता रास्ता रोक लिया और गाड़ी पर झपट पड़े। शिकायतकत्र्ता डर के मारे रुपयों से भरा बैग लेकर गाड़ी से उतरकर भागने लगा तो आरोपियों ने उस पर देसी कट्टे से फायर कर दिया। गोली की आवाज सुनकर विपिन वहीं रुक गया और आरोपियों ने उससेरुपयों से भरा बैग छिन लिया। इसके बाद आरोपियों ने स्कॉॢपयो गाड़ी में भी पैट्रोल डालकर आग लगा दी, जो जलकर राख हो गई। हमले की जानकारी मिलते ही सुमित मौके पर पहुंचा तो उसकी गाड़ी पर पर भी आरोपियों ने हमला कर दिया।

तीनों वहां से जान बचाकर भागे। इस हमले में सुमित व नायब सिंह की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। कुछ आरोपियों की पहचान अगले दिन एक वीडियो वायरल होने से हुई है। ढांड थाना इंचार्ज शिव कुमार सैनी ने बताया कि ढांड पुलिस ने लूट एवं हमले के आरोप में जोनी, कमल, प्रदीप, लवेश, राजू मोटा, रोहित व 10/15 अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

Deepak Paul