हनीप्रीत के खिलाफ 1200 पेज की चार्जशीट तैयार, आदित्य इन्सां पर होगा 1 लाख का इनाम

11/29/2017 4:23:36 PM

चण्डीगढ़: साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह के आरोप में हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ एसआईटी ने मंगलवार को सीबीआई कोर्ट में 1200 पेज चार्जशीट दाखिल कर दी। इसमें हनीप्रीत के साथ-साथ चमकौर और गुरमीत सिंह के पीए राकेश कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है। जबकि इसी चालान में सुरेंद्र धीमान, गुरमीत, शरणजीत कौर, दिलावर सिंह, गोंविद, प्रदीप कुमार, गुरमीत कुमार, दान सिंह, सुखदीप कौर, सीपी अरोड़ा, खरैती लाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया गया है।

एसआईटी ने दंगों के दौरान घटना स्थलों पर तैनात ड्यूटी मजिस्ट्रेट और उस एरिया में तैनात पुलिस कर्मियों और पुलिस अधिकारियों को मामले में गवाह बनाया है। हिंसा की साजिश 17 अगस्त को सिरसा डेरे में हुई मीटिंग में रची गई थी। लेकिन डेरा मुखी बाबा राम रहीम का नाम चार्जशीट में नहीं है। ऐसे में ये सवाल उठता है डेरे में कोई भी फैसला राम रहीम के निर्देशों के बिना नहीं लिया जाता तो इस चार्जशीट में राम रहीम का नाम क्यों नहीं आया। फिलहाल पुलिस इस मामले में पुलिसने चुप्पी साधी है।

आदित्य इन्सां पर हो सकता है एक लाख का इनाम
सूत्रों के अनुसार पुलिस ने फरार चल रहे डा. आदित्य इन्सां को पकडऩे के लिए उस पर इनाम रखने की योजना बना रही है। आदित्य इन्सां पर कम से कम एक लाख का इनाम रखा जा सकता है। जिसको लेकर पंचकूला पुलिस ने डीजीपी हरियाणा को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा है।



सुरेंद्र इन्सां की जमानत याचिका खारिज
सुरेंद्र इंसा की ओर से एडवोकेट सुरेश रोहिला और उदित मेंहदीरत्ता ने जमानत याचिका दायर की थी। जिसमें दलील दी गई कि सुरेंद्र की गिरफ्तारी 30 अगस्त को की गई थी। जिसके चलते पुलिस को 90 दिनों में चालान पेश करना था, जोकि सोमवार को पूरे हो गए थे। और इसी आधार पर सुरेंद्र की याचिका दायर की गई थी।लेकिन पुलिस ने बताया कि, सुरेंद्र को 31 अगस्त को कोर्ट में पेश किया गया था। और उसके 90 दिन कोर्ट में पेश करने के बाद से शुरू होते हैं। जिस पर कोर्ट ने सुरेंद्र की जमानत याचिका को खारिज कर दिया।



आरोपियों मोबाईल की हुई ट्रैकिंग
साजिश रचने वाले सभी आरोपियों की मोबाइल लोकेशन ट्रैक की गई है जिसमें एक-दो को छोड़कर बाकी सभी की सिरसा के डेरे की लोकेशन मिली है। पंचकूला में दंगा होने से पहले जहां भी लोग जमा हुए थे, वहां पुलिस ने फोटो ग्राफी हुई थी, जिसमें कुछ आरोपियों की भी तस्वीरें हैं। वहीं हनीप्रीत के लैपटॉप और मोबाइल को भी लैब में जांच के लिए भेजा गया है।