हरियाणा में जल्द हो सकती है 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, विद्यार्थी डेढ़ घंटे में दे सकेंगे एग्जाम

5/28/2021 11:37:19 AM

भिवानी: कोरोना का सबसे ज्यादा असर बच्चों में पड़ रहा है क्योंकि लगभग 1 साल से राज्या में स्कूल बंद है। हालांकि अॉनलाइन कक्षाओँ से बच्चों को पढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। हरियाणा में  बोर्ड की तरफ से प्रदेश में 12वीं की परीक्षा करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। केंद्र सरकार की तरफ से मांगे गए सुझाव के बाद बोर्ड ने डेढ़ घंटे में परीक्षा करवाने पर सहमति जताई है। इसमें अपने स्कूल में ही बच्चे परीक्षा देंगे। इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न पूछें जाएंगे।



15 दिन पहले बताया जाएगा
बता दें कि  बोर्ड की तरफ से यह सहमति पत्र सरकार के पास भेज दिया है। अब सरकार की तरफ से उनको यदि आदेश मिलते है वह परीक्षा करवाएंगे। परीक्षा लेने से पहले विद्यार्थियों को कम से कम 15 दिन पहले बताया जाएगा।



80 हजार छात्र देंगे परीक्षा 
सीबीएसई की तरफ से 12वीं की परीक्षा करवाने पर सहमति बनी थी। लेकिन केंद्र सरकार ने भी सभी प्रदेशों में शिक्षा बोर्ड से उनके सुझाव मांगे थे। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को सरकार की तरफ से दो में से एक सुझाव को चुन कर बताया था। इस लिए बोर्ड ने दूसरे सुझाव को चुन कर डेढ़ घंटे की परीक्षा करवाने की सहमति जताई है। परीक्षा में प्रदेश के करीब दो लाख 80 हजार छात्र परीक्षा देने के लिए बैठेंगे। शिक्षा बोर्ड चेयरमैन् डा. जगबीर सिंह और अन्य अधिकारियों के साथ बोर्ड अधिकारियों की चर्चा हुई है। अब सरकार के आदेश के आने का इंतजार है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Content Writer

Isha