नशा मुक्ति केंद्र से 13 नशेड़ी खिड़की तोड़कर फरार, हादसे में एक की मौत(video)

3/10/2018 10:44:17 PM

अंबाला(अमन कपूर): शुक्रवार रात शाहपुर स्थित नई किरण नशा मुक्ति केंद्र से इलाज करवा रहे 13 नशेड़ी खिड़की तोड़कर फरार हो गए। जिनमें से एक नशेड़ी हरीश नेशनल हाईवे पर अज्ञान वाहन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। सुबह इस नशा मुक्ति केंद्र के मुंशी ने भागे नशेडिय़ों की मोहड़ा पुलिस चौकी में फरार होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस के मुताबिक इनमें से एक की दुर्घटना में मौत का पता चलने पर उसके शव को छावनी के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।



नशामुक्ति केंद्र और मृतक के परिजनों ने मोहड़ा पुलिस चौकी में मामला दर्ज करवा दिया है, अन्य नशेडिय़ों का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। नशामुक्ति केंद्र के मुंशी रजनीश ने बताया कि इस नशामुक्ति केंद्र में 20 के करीब नशे की लत के शिकार लोग इलाज करवा रहे हैं। रोजाना की तरह रात को भी खाना खाने के बाद सभी अपने बिस्तर पर सो गए और चौकीदार ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। सुबह जब इन्हे चाय देने के लिए कर्मचारी उठे तो खिड़की टूटी देखकर उनके होश फाख्ता हो गए।

घटना की जानकारी मोहड़ा पुलिस चौकी में दी। सुबह पुलिस ने सड़क हादसे का शिकार हुए हरीश के परिजनों और नशामुक्ति केंद्र को पहचान के लिए बुलाया तो उन्होंने इसकी पहचान की । फिलहाल भागे 12 अन्य नशेडिय़ों में किसी का सुराग नहीं लग पाया है । 



मृतक के जीजा नरेंद्र ने बताया कि हरीश काफी नशा करता था और लोगों को गली गलौच करता था। मोहल्ले के लोगों ने इसकी शिकायत सदर थाना शहर के एसएचओ से की जिसपर उसे नई किरण नशा मुक्ति केंद्र शाहपुर में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया। आज सुबह उन्हें यहां से 13 नशेडिय़ों के फरार होने की सूचना के साथ पुलिस को अज्ञात शव मिलने की बात पता चली। उनका कहना है कि नशामुक्ति केंद्र की घोर लापरवाही से ही यह लोग फरार हुए हैं, ज्यादातर के पहचानपत्र भी केन्द्र के पास नहीं हैं।



सब इंस्पेक्टर जोरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने फिलहाल धारा 174 की कार्रवाई करके शव पोस्ट मार्टम करवा कर उनके परिजनों को सौंप दिया है । जोरावर सिंह का कहना है जाँच में यदि नशा मुक्ति केंद्र की लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।