जाटों का बलिदान दिवस: CRPF की 13 कंपनियां तैनात, डायवर्ट नहीं होगा हाईवे रूट

2/17/2018 6:41:09 PM

रोहतक: जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों की याद में मनाया जाने वाला जाट बलिदान दिवस इस बार 18 फरवरी को मनाया जाएगा। इसके लिए रोहतक के जसिया व सोनीपत के लाठ जोली में तैयारियां जोरों पर हैं। जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले होने वाले इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है। वहीं समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक पहले ही कोर्ट में शांतिपूर्ण तरीके से इस कार्यक्रम के आयोजन की बात कह चुके हैं। इसके बावजूद पुलिस व पैरामिलिट्री हाई अलर्ट पर हैं।

बढ़ सकती है पुलिस नाकों की संख्या 
बलिदान दिवस के चलते पैरामिलिट्री की 13 कंपनियां सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगी। जिले के पांच ब्लॉक लाखनमाजरा, महम, कलानौर, रोहतक और सांपला में एक-एक पैरामिलिट्री कंपनी को तैनात किया गया है। अभी तक पुलिस ने शहर में 16 जगह नाके लगाए हैं। जहां चैकिंग अभियान चल रहा है। बलिदान दिवस के दिन नाकों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। 



पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रदद
पुलिस व एसपीओ के लगभग एक हजार जवान तैनात किए गए हैं।  बलिदान दिवस के चलते पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है और सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द की गई हैं। शनिवार को मकड़ोली टोल प्लाजा तक पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है। रविवार को जसिया तक जवान तैनात किए जाएंगे। 



रूट नहीं होगा डायवर्ट, वन-वे किया जा सकता है
जसिया में मनाए जा रहे बलिदान दिवस के चलते अभी तक रोहतक-पानीपत रूट को डायवर्ट नहीं किया गया है। रूट डायवर्ट की बजाए वन-वे किया जा सकता है। 

एसपी पंकज नैन का कहना है कि पुलिस चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं। बलिदान दिवस के लिए पुलिस व सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। शांति भंग करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 



रोहतक और सोनीपत पहुंचेंगे यशपाल मलिक
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक रोहतक के जसिया और सोनीपत के लाठ जोली दोनों जगह पहुंचेंगे। वे इन दोनों स्थलों पर लोगों को संबोधित करेंगे।

शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा बलिदान दिवस: अशोक 
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय महासचिव अशोक बलहारा का कहना है कि उन्होंने अपनी मांगे सरकार के सामने रख दी थी। सरकार ने इन मांगों पर आश्वासन दे दिया था।
रविवार को जाट बलिदान दिवस शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां चल रही हैं। शनिवार रात तक सभी व्यवस्था कर दी जाएगी। यहां बड़ी संख्या में जाट समाज के लोग उमड़ेंगे।