400 करोड़ मुआवजे के लिए 13 ने ठोका दावा, RTI में खुलासे के बाद सभी के खिलाफ मामला दर्ज

5/14/2020 6:14:57 PM

गुरुग्राम (माेहित): साइबर सिटी गुरुग्राम में 8 एकड़ जमीन के 400 करोड़ के मुआवजे के लिए 13 चरणजीत सिंह नाम के दावेदारों ने दावा ठोका हुआ है। दरअसल, गुरुग्राम में खेडकी दौला के पास दिल्ली जयपुर हाइवे से लगती 8 एकड जमीन को 2013 में एनएचआई और प्रदेश सरकार ने अधिगृहण किया था।

2013 में इस जमीन का मुआवजा करीब 44 करोड रुपए बनता था जो आज ब्याज लगने के बाद 400 करोड पहुंच गया है। कहानी इसी 400 करोड़ के मुआवजे को पाने की है। जिसके लिए शुरुआत में 7 अलग अलग चरणजीत नाम के लोगों ने ये कहकर दावा ठोका की वे इस जमीन के मालिक है। इतना ही नहीं सभी ने अपने पिता औऱ मां का नाम व कई ने तो वंशवाली भी पेश की।

एक के बाद एक 7 चरणजीत सिंह के दावे के बाद मामला असल चरणजीत की पहचान साबित करने के लिए कोट पहुंच गया। जिसकी सुनवाई 7 जुलाई को होनी है। लेकिन इस बीच 6 चरणजीत कहानी में और जुड़ गए है। जिनका भी ये दावा है की वे असल चरणजीत है और मुआवजे के असल हकदार भी हैं।

8 एकड जमीन, 400 करोड का मुआवजा औऱ 13 चरणजीत के दावे के इस पुरे मामले के बारे में जब एक आरटीआई एक्टिविस्ट को पता लगा तो उन्होंने इसकी शिकायत सीएम विंडो पर की। जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने सभी 13 चरणजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इस सब से हटकर ये भी बताया जा रहा है की दिल्ली के रहने वाले चरणजीत सिंह ने 1980 में ये जमीन खरीदी थी, लेकिन 1984 के दंगों में उनकी मौत हो गई जिसके बाद उनका पूरा परिवार विदेश जाकर बस गया है। बहरहाल 400 करोड़ पाने की जुगत में जुटे इन 13 चरणजीत के खिलाफ पुलिस अब अपनी जांच कर रही है। जिसके बाद ही ये साफ हो पाएगा की इनमें से असली चरणजीत सिंह कौन है या फिर ये सभी फर्जी दावे दार है, जो करोडों के इस खेल में अपने वारे न्यारे करना चाहते है।

 

 

Edited By

vinod kumar